Salim Khan: सलीम खान ने हेलेन से शादी को बताया था ‘एक्सीडेंट, एक्ट्रेस ने कहा था- मुझे लगा मैंने गुनाह कर दिया

सलीम खान, वो शख्सियत, जिसने बॉलीवुड को ‘शोले’, ‘जंजीर’, ‘दीवार’, ‘क्रांति’ और ‘डॉन’ जैसी फिल्मों के रूप में ऐसे हीरे दिए, जिनकी चमक आज तक बरकरार है। ये फिल्में अपने दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थीं। वह सलीम खान ही हैं, जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर अमिताभ बच्चन की ‘एंग्री यंग मैन’ वाली छवि पैदा की। सलीम खान ने भले ही अपने करियर में सफलता की तमाम ऊंचाइयां छूईं, लेकिन निजी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव रहे। सलीम खान ने दो शादियां कीं। पहली शादी सलमा से तो दूसरी एक्ट्रेस हेलेन से। सलीम खान ने हेलेन से दूसरी शादी को ‘एक्सीडेंट’ बताया था और वहीं हेलेन ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें सलीम खान से शादी करके पछतावा हो रहा था। आखिर सलीम खान और हेलेन ने एक-दूसरे के लिए ऐसा क्यों कहा था? सलीम खान के 24 नवंबर को 87वें बर्थडे पर ‘थ्रोबैक थर्सडे’ में यही किस्सा बताने जा रहे हैं।

Salim Khan ने पहली शादी सुशीला चरक से की थी। सुशीला चरक ने शादी के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया और वह सलमा बन गईं। शादी से पहले सलीम खान और सलमा ने एक-दूसरे को पांच साल तक डेट किया था। सलीम खान की सुशीला यानी सलमा से जब मुलाकात हुई तो उनका करियर शुरू भी नहीं हुआ था। फिर एक-दूसरे को डेट करने के बाद सलीम खान और सुशीला ने शादी कर ली। दोनों अपनी शादी में खुश थे और चार बच्चे थे।

दोनों पत्नियों के साथ सलीम खान

सलीम खान की दूसरी शादी और परिवार की नाराजगी
लेकिन इस खुशहाल परिवार में तब दुख छाया जब सलीम खान ने दूसरी शादी करने का फैसला किया। शादीशुदा और चार बच्चों का पिता होते हुए भी दूसरी शादी का फैसला किसी को भी अखरता। और फिर यह तो परिवार की बात थी। सलीम खान का पूरा परिवार उनकी दूसरी शादी की बात से नाराज हो गया।

सलीम खान से बात तक नहीं करते थे सलमान, अरबाज और सोहेल
दरअसल शादी के बाद सलीम खान अपने करियर में बिजी हो गए तो सुशीला यानी Salma Khan परिवार को संभालने में मशगूल हो गईं। इसी दौरान सलीम खान की मुलाकात हेलेन से हुई। दोनों ने कुछ फिल्में साथ कीं और इसी दौरान एक-दूसरे को दिल दे बैठे। तभी सलीम खान ने हेलेन से शादी करने का फैसला कर लिया। साल 1980 में सलीम खान ने हेलेन से शादी कर ली। पिता की दूसरी शादी से सलमान, सोहेल और अरबाज बिल्कुल भी खुश नहीं थे। वो सलीम खान से बात तक नहीं करते थे।

salim khan unseen

सलीम खान, फोटो: social media

सलीम ने हेलेन से शादी को बताया था खूबसूरत ‘एक्सीडेंट’
सलमान तो उन पर अपना गुस्सा भी जाहिर कर देते थे। लेकिन सलीम खान को मन में विश्वास था कि वक्त के साथ सबकुछ ठीक हो जाएगा और परिवार हेलेन को स्वीकार कर लेगा। सलीम खान ने हेलेन को एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी का सबसे खूबसूरत ‘एक्सीडेंट’ बताया था। ‘डीएनए’ को दिए इंटरव्यू में सलीम खान ने कहा था कि उनकी दो पत्नियां हैं और दोनों बेहद सुकून से रह रही हैं। सलीम खान ने कहा था कि उन्हें दो बार इश्क हुआ और इसे वह एक खूबसूरत एक्सीडेंट मानते हैं।

helen

हेलेन, फोटो: Pinterest

जब खुद को दोषी मानने लगीं हेलेन
लेकिन Helen तो खुद को दोषी मान रही थीं और उन्हें अपराध बोध हो रहा था। उन्हें सलीम खान से शादी करने पर लगने लगा था, जैसे कोई गुनाह कर दिया हो। हेलेने ने इसका खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। हेलेन ने कहा था, ‘यह सच मुझे खाए जा रहा था कि सलीम खान शादीशुदा हैं। मैं शुरुआत से ही इस अपराधबोध में जी रही थी और खुद को दोषी मान रही थी’ शुरुआत में सलमान खान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा को भी हेलेन पसंद नहीं थीं। लेकिन आज वो सभी और सलमा भी हेलेन पर खूब प्यार लुटाते हैं।

Recent Articles

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here