शाहरुख खान के पास सबसे महंगी चीज क्या है? किंग खान ने खुद किया था खुलासा

shah rukh khan

शाहरुख खान चार साल फिल्म पठान से बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे. उन्होंने आर माधवन की रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट और अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र में कैमियो किया था. शाहरुख खान की लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है. वह पूरी दुनिया में जाने जाते हैं और सोशल मीडिया पर उनकी बेजोड़ फैन फॉलोइंग है. हाल ही में उन्हें दुनिया के चौथे सबसे अमीर अभिनेता के रूप में भी नामित किया गया है.

shah rukh khan

शाहरुख खान ने टॉम क्रूज, जैकी चैन, रॉबर्ट डी नीरो और जॉर्ज क्लूनी जैसे कई प्रसिद्ध अभिनेताओं को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स द्वारा जारी दुनिया के 8 वें सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया. लिस्ट के मुताबिक शाहरुख खान की कुल संपत्ति 770 मिलियन डॉलर है. सूची में उनके ऊपर जेरी सीनफेल्ड, टायलर पेरी और ड्वेन जॉनसन का नाम है.

shah rukh khan

शाहरुख खान का एक खेल बिजनेस, उनकी वीएफएक्स कंपनी, कई ब्रांड विज्ञापन और अन्य व्यावसायिक उद्यम भी हैं. सुपरस्टार के पास कुछ काफी महंगी चीजें हैं- शानदार महंगी कार से लेकर शानदार घर तक. मुंबई के बांद्रा में उनका महलनुमा सी-फेस निवास मन्नत है जो उनकी सबसे महंगी संपत्तियों में से एक है. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके आलीशान घर मन्नत की कीमत करीब 200 करोड़ रुपए है.

shah rukh khan

रेडियो मिर्ची को दिये एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया था कि, उनका घर मन्नत उनके द्वारा खरीदी गई सबसे महंगी चीजों में से एक है. उन्होंने कहा था कि, वह दिल्ली से हैं और उनके पास कोई घर नहीं था. वह हमेशा से अपना एक आलीशान घर चाहते थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों के लिए बंगला आदर्श है, जबकि मुंबई में ज्यादातर लोग अपार्टमेंट में रहते हैं.

shah rukh khan

उन्होंने साझा किया कि जब वह अपनी पत्नी गौरी खान के साथ मुंबई आए थे तो वे एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते थे. उनकी सास अक्सर कहती थीं कि यह छोटा सा घर है. सुपरस्टार ने कहा था कि, “जब मैं मुंबई आया था तो मैं पहले से ही शादीशुदा था और अपनी पत्नी गौरी के साथ एक छोटे से अपार्टमेंट में रह रहा था. मेरी सास कहती रहती थीं, ‘तुम इतने छोटे घर में रहती हो.’ आखिरकार जब मैंने मन्नत को देखा तो ऐसा लगा कि वह दिल्ली वाली कोठी है और इसलिए मैंने उसे खरीद लिया और वह सबसे महंगी चीज थी जो मैंने खरीदी थी.’

shah rukh khan

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख खान के पास सी-फेसिंग हवेली मन्नत के अलावा अलीबाग में एक हॉलीडे होम भी है. अलीबाग फार्महाउस देजा वु फार्म पर स्थित है और कथित तौर पर 20,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है. शाहरुख खान और उनका परिवार अक्सर इस घर में गेट-टूगेदर और पार्टियां होस्ट करते हैं. इसके अलावा वह कथित तौर पर पाम जुमेराह, दुबई में एक घर के मालिक हैं जिसका नाम जन्नत है और दूसरा पार्क लेन, लंदन में है.

Leave a Comment