Netherlands | Netherlands ने रचा Men’s Hockey World Cup में ‘यह’ नया इतिहास, कप्तान ब्रिंकमैन की चिली के खिलाफ़ हैट्रिक

-विनय कुमार

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार, 19 जनवरी की शाम नीदरलैंड ने चिली को (Netherlands vs Chile FIH Men’s Hockey World Cup, 2023) 14-0 से शिकस्त दी, नया इतिहास रचा और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

गौरतलब है कि 14-0 की जीत हॉकी वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी मार्जिन की जीत है। इस ताजातरीन मुकाबले में चिली की टीम फाइट करती नज़र नहीं आई। नीदरलैंड्स की टीम पूरी तरह हावी रही। मैच के दौरान चिली को पेनल्टी के मौके मिले, पर नीदरलैंड की मजबूत डिफेंस ने गोल में तब्दील नहीं होने दिया।

नीदरलैंड की टीम ने मैच के पहले क्वार्टर में ही गोल  दागी और 1-0 की लीड ले ली थी। जानसेन ने पहला गोल किया। उसके बाद दूसरे क्वार्टर में डर्क डी विल्डर ने गोल दागा। इसके कुछ ही मिनट के बाद थिस वान डैम ने तीसरा गोल मारा। कुछ ही देर बाद कप्तान थियरी ब्रिंकमैन ने चौथा गोल दागा। फिर, नीदरलैंड को एक पेनाल्टी कॉर्नरमिला, जिसमें जानसेन ने चीते की फुर्ती से गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया और इस क्वॉर्टर में नीदरलैंड्स 5-0 से लीड ले ली।

यह भी पढ़ें

मैच के तीसरे क्वार्टर में नीदरलैंड्स (Netherlands vs Chile FIH Men’s Hockey World Cup, 2023) ने दनादन गोल दागना शुरू किया। कप्तान ब्रिंकमैन ने 6वां गोल मारा। उसके बाद पेनाल्टी कॉर्नर मिला और जानसेन ने 7वां और कुछ ही मिनटों बाद पीटर्स ने 8वां गोल दाग दिया। टीम के कप्तान थियरी ब्रिंकमैन की पास से बाइजेन ने 9वां गोल मारा। इस क्वॉर्टर में जानसेन ने मैच का 11वां गोल किया।

नीदरलैंड्स बनाम चिली के इस ऐतिहासिक मैच के चौथे क्वार्टर में भी नीदरलैंड का कहर काम नहीं हुआ। कप्तान ब्रिंकमैन ने हैट्रिक लगाते हुए  टीम के लिए 14वां गोल दागा। और, नीदरलैंड ने हॉकी वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रच दिया।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here