पीएम नरेंद्र मोदी का आज महाराष्ट्र और बेंगलुरु दौरा, 49,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और बेंगलूरु का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान नरेंद्र मोदी इन दोनों ही राज्यों को हजारों करोड़ रुपयों की सौगात भी देने वाले हैं. राजनीतिक तौर पर भी अगर देखा जाये तो प्रधानमंत्री के लिए यह दौरा बेहद ही खास होने वाला है. बता दें कुछ ही समय में BMC में चुनाव होने वाले हैं और कर्णाटक में भी विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी चल रही है. हालांकि, इन चुनावों की तारीखें अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं की गयी है.

पहले कर्नाटक उसके बाद मुंबई दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर कर्नाटक पहुंचेंगे, कर्नाटक पहुंच कर वह यादगीर और कलबुर्गी का भी दौरा करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री शाम के करीबन 5 बजे मुंबई पहुंचेंगे और वहां डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे. यहां पहुंच प्रधानमंत्री मोदी मेट्रो की सवारी भी करने वाले हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय की माने तो मोदी कर्नाटक मैं 10,800 करोड़ और मुंबई में 38,800 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उदघाटन करेंगे,

मुंबई में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुंबई दौरे के मद्देनजर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स और आस-पास के इलाकों के पुलिस थाना क्षेत्रों में उड़ान गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी. पुलिस ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री आज बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए (मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण) मैदान में आयोजित एक समारोह में भाग लेंगे. मुंबई पुलिस ने एक आदेश में कहा कि बीकेसी, अंधेरी, मेघवाड़ी और जोगेश्वरी पुलिस थाना क्षेत्रों में आज दोपहर से आधी रात तक ड्रोन, पैराग्लाइडर और रिमोट से नियंत्रित अति हल्के यान के उपयोग सहित उड़ान गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी. आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी या असामाजिक तत्व ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट से संचालित हल्के यानों आदि का उपयोग करके हमला कर सकते हैं, इसलिए इस तरह की उड़ान गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है.

Leave a Comment