Bharat Jodo Yatra Today : जम्मू-कश्मीर पहुंचकर राहुल गांधी को लगी ठंड? अरे नहीं यह जैकेट नहीं रेनकोट है…

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में पहुंच गयी है. 30 जनवरी को इसका समापन श्रीनगर में होगा. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी जम्मू-कश्मीर में जारी है. आज सुबह कांग्रेस के ट्विटर हैंडिल से चार पंक्तियों की कविता ट्‌वीट की गयी है जिसमें राहुल गांधी ब्लैक जैकेट में नजर आ रहे हैं. लेकिन दरअसल वह जैकेट नहीं बल्कि रेनकोट है, जिसे राहुल ने बारिश से बचने के लिए पहना था.

भारत जोड़ो यात्रा में सफेद टी-शर्ट में ही दिखे राहुल गांधी

बारिश में, तूफान में,

चले हैं सीना तानकर।

देश जोड़ने की उम्मीदें,

मन में अपने ठानकर।।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को शुरू हुई थी उस वक्त से अबतक राहुल गांधी हमेशा एक सफेद टी-शर्ट में नजर आये. ठंड के मौसम में राहुल गांधी के टी-शर्ट में रहने पर कई सवाल खड़े किये गये, जिसपर राहुल गांधी ने जवाब भी दिया. राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें ठंड से डर नहीं लगता. उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि आपको ठंड से डर लगता है मुझे नहीं लगता . राहुल ने कहा था कि अभी टी-शर्ट में काम चल रहा, जब जरूरत महसूस होगी तब देखा जायेगा.

यात्रा का उद्देश्य देश को एकसूत्र में बांधना

भारत जोड़ो यात्रा अब जम्मू-कश्मीर पहुंच गयी है, जहां तापमान काफी कम है और बारिश भी हो रही है, इसलिए राहुल गांधी ने टी-शर्ट पर रेनकोट पहना हुआ है. यात्रा का समापन 30 जनवरी को होगा. इस यात्रा को उद्देश्य भारत को एक सूत्र में बांधना है. राहुल गांधी ने सर्दी के मौसम की बारिश के बीच आज को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हटली मोड़ से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की. इस यात्रा में शिवसेना नेता संजय राउत सहित कई बड़े नेता शामिल हुए.

जैकेट नहीं रेनकोट में दिखे राहुल

इस दौरान, राहुल सफेद टी-शर्ट पर काले रंग का रेनकोट पहने नजर आये. यात्रा सुबह सात बजे आरंभ होनी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण यह एक घंटे विलंब से शुरू हुई. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा वृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर पहुंची. नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इस मौके पर यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत किया.

Leave a Comment