France Vs Argentina | France vs Argentina में कांटे की टक्कर, इतने गोल की बराबरी पर मैच रहा ड्रॉ, जानिए किसने दागे कितने गोल

-विनय कुमार

FIH Men’s Hockey World Cup, 2023 के पूल स्टेज के अंतिम दिन के दूसरे मैच में Pool-A की दो अन्य टीम फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच भिड़ंत हुई। यह मुकाबला राउरकेला के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में दोपहर 3 बजे खेला गया, जिसमें दोनों टीम 5-5 गोल की बराबरी पर रही और मैच ड्रॉ हो गया। इस मैच से ठीक पहले Pool-A में ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने साऊथ अफ्रीका को 9-2 से हरा दिया।

अर्जेंटीना बनाम फ्रांस के मैच के ड्रॉ होने के बाद Pool-A में अर्जेंटीना 1 मैच में जीत और 2 में ड्रॉ के साथ 5 प्वाइंट्स के साथ दूसरे और 1 जीत, 1 ड्रॉ और 1 मैच में हार के साथ 4 प्वाइंट्स लेकर फ्रांस तीसरे पायदान पर रहा।

गौरतलब है की अब 22 जनवरी को अर्जेंटीना अपने क्रॉसओवर मैच में Pool-B से तीसरे पायदान पर रही टीम से खेलेगा। और, फ्रांस 23 जनवरी को Pool-B से दूसरे पायदान पर रहने वाली टीम से मुकाबला करेगा।

यह भी पढ़ें

आज शुक्रवार, दोपहर 3 बजे अर्जेंटीना बनाम फ्रांस (Argentina vs France Men’s Hockey World Cup, 2023, India) के मुकाबले में विक्टर शार्लेट ने मैच केअंतिम क्षणों पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर दिया, जिससे फ्रांस को लगा कि अब इस मैच में उसकी 5-4 से जीत होने वाली है, लेकिन मैच खत्म होने से चंद सेकंड पहले अर्जेंटीना को पेनल्टी कॉर्नर मिला और उसने फ्रांस की गोल पोस्ट में गेंद दाल दिया और मैच 5-5 गोल की बराबरी से ड्रॉ हो गया।

फ्रांस की तरफ से शार्लेट ने 4 गोल दागे। जिसमें से 2 गोल उन्होंने पेनल्टी स्ट्रोक पर किए। एक अन्य गोल टाइनेवेज एटिएन ने मैच के 11वें मिनट में दागा। अर्जेंटीना की तरफ से निकोलस डेला टोरे ने 3 गोल दागे। और, कीनन निकोलस और मार्टिन फेरेरियो ने 1-1 गोल किए।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here