SA20 League | धोनी को दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में खेलते हुए देखना चाहते हैं ग्रीम स्मिथ

File Pic

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) की दिली इच्छा है करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग (एसए20) में खेलें। दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तान स्मिथ एसए20 के आयुक्त हैं। इस टूर्नामेंट की सभी छह टीम की मालिक आईपीएल फ्रेंचाइजी हैं।  

धोनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह इसके बाद आईपीएल में खेल रहे हैं। आईपीएल में खेलने के कारण वह अभी विदेशी लीग में खेलने की योग्यता नहीं रखते हैं। एसए20 के पहले टूर्नामेंट में कोई भी भारतीय हिस्सा नहीं ले रहा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अपने सक्रिय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है। 

यह भी पढ़ें

स्मिथ ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, ‘धोनी जैसे खिलाड़ियों का लीग में खेलना शानदार होगा। हम बीसीसीआई के फैसले का सम्मान करते हैं। हमारे उनके साथ अच्छे कामकाजी रिश्ते हैं और हम नियमित तौर पर उनसे बात करते हैं और सीख लेते हैं। उन्हें इस तरह की बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन का अपार अनुभव है।’  उन्होंने कहा, ‘जहां तक हमारा सवाल है तो हम उन्हें (संन्यास ले चुके भारतीय खिलाड़ियों को) लीग से जोड़ने का प्रयास करेंगे। 

हम एक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट लीग तैयार करना चाहते हैं। धोनी जैसे खिलाड़ी का हमारी लीग से जुड़ना बेहद महत्वपूर्ण होगा। अगर मौका मिला तो मैं उनसे बात करूंगा।’ दक्षिण अफ्रीकी लीग की टीमों की जर्सी और लोगो आईपीएल जैसी हैं और ऐसे में यह टूर्नामेंट आईपीएल का ही दूसरा रूप लगता है। दक्षिण अफ्रीका में टीमें जिस तरह से अपना प्रचार कर रही हैं उस पर बीसीसीआई ने चिंता जताई है लेकिन स्मिथ ने कहा कि भारतीय बोर्ड ने उनके सामने इस तरह की कोई बात नहीं की है। उन्होंने कहा, ‘हमारे बीसीसीआई से करीबी रिश्ते हैं और अभी तक ऐसी कोई बात नहीं उठाई गई है।’ (एजेंसी)

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here