Ind vs NZ | न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया की आसान जीत, 8 विकेट से जीता दूसरा वनडे, सीरीज पर भी किया कब्जा

PTI Photo

रायपुर: भारत ने शनिवार को रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। दूसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए 109 रन बनाने थे। टीम इंडिया ने महज़ 20.1 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

कप्तान रोहित शर्मा की महत्वपूर्ण पारी 

109 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े। जबकि विराट कोहली 11 रन पर ही आउट हुए। वही,  शुभमन गिल ने 40 रन जबकि ईशान किशन 08 रन नाबाद रहे। शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े।  

यह भी पढ़ें

108 रन पर ढेर हुई न्यूजीलैंड

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड सिर्फ 108 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाजों  के आगे कोई भी कीवी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो कि सही साबित हुआ। न्यूजीलैंड ने 11वें ओवर में 15 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। टीम के लिए मोहम्मद शमी ने 18 रन देकर तीन जबकि हार्दिक पंड्या ने 16 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए। न्यूजीलैंड की टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर सिमट गई। उसकी तरफ से ग्लेन फिलिप्स 36 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।  

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here