IND VS NZ 2nd ODI | रायपुर में चला टीम इंडिया के गेंदबाजों का तूफान, मुश्किल में न्यूजीलैंड, सिर्फ 15 रन पर आधी टीम ढेर

Pic: ANI

नई दिल्ली. आज जहां एक तरफ भारतीय टीम (Team India) और न्यूजीलैंड (India Vs Newzealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। वहीं आज टीम इंडिया ने 15 रन के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया है। गौरतलब है कि आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय टीम आज का यह मैच अगर जीतती है, तो सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लेगी।

लेकिन आज खेल के शुरू होते ही भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। पहले मोहम्मद सिराज ने  झटका दिया और हेनरी निकोल्स को कैच आउट कराया। फिर शमी ने 9 रन पर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया। उन्होंने डेरेल मिचेल को अपनी ही बॉल पर खुद कैच लेकर पवेलियन भेजा।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने न्यूजीलैंड टीम को 15 रनों के स्कोर पर चौथा झटका दिया। पंड्या ने अपनी ही बॉल पर डेवॉन कॉन्वे को कैच आउट किया। कॉन्वे ने 16 बॉल पर 7 रन बनाए।  इसेक बाद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पांचवां झटका दिया। उनकी बॉल पर कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम 17 बॉल पर एक रन बनाकर कैच आउट हुए।

जानकारी हो कि, इस सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 1-0 से आगे है। पता हो कि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज से पहले पिछले 10 में से सिर्फ एक ही वनडे मैच जीता था। इस दौरान टीम इंडिया को 6 मैचों में करारी हार मिली है। जबकि तीन मुकाबले बेनतीजा रहे थे। ऐसे में टीम इंडिया अब रायपुर वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के साथ ही न्यूजीलैंड पर जरुर अपन दबदबा कायम करना चाहेगी।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड की टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here