Dane Christian | Australia के इस ऑल-राउंडर ने लिया क्रिक्रेट से संन्यास, BBL 2023 में खेल रहे Sydney Sixers की टीम से

अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट के सबसे सफल ऑल-राउंडर खिलाड़ियों में गिने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑल-राउंडर डेनियल क्रिस्टियन (Dane Christian) ने संन्यास की घोषणा कर खेलप्रेमियों को चौंका दिया है। ऑल राउंडर डेनियल क्रिस्टियन इस समय ऑस्ट्रेलिया की Big Bash League, 2023 में सिडनी सिक्सर्स (Sidney Sixeers) की टीम की तरफ से खेल रहे हैं। 

गौरतलब है कि IPL 2021 में डेनियल क्रिस्टियन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore RCB) की तरफ से विराट कोहली की कप्तानी में खेलते नजर आए थे। T20 Cricket का इतिहास इस बात की तस्दीक करता है कि डेनियल क्रिस्टियन ने अपने करियर में कुल खेले 405 मैचों में कुल 5809 रन बनाए और 280 विकेट भी चटकाए। डेनियल ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर अपने रिटायरमेंट की बात शेयर करते हुए दिल की बातें भी कही। 

उन्होंने लिखा, “मैंने कल ट्रेनिंग के दौरान अपने Sydney Sixers टीम के साथी खिलाड़ियों को बताया कि इस ताज़ा BBL  सीजन के बाद मैं रिटायरमेंट ले रहा हूं। Sydney Sixers आज रात मैच खेलेगी। अंतिम मैच Hobart Hurricanes के खिलाफ खेला जाएगा। उसके बाद फाइनल मुकाबला होगा। मुझे उम्मीद है कि हम आगे निकलेंगे। मैंने यहां काफ़ी कुछ पाया है। कई यादें साथ होंगी। वे सपने, जो मैंने बचपन में देखे थे।

गौरतलब है कि डेनियल क्रिश्चियन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ़ से 20 वनडे और 23 T20Iमैच खेले हैं।

विनय कुमार

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here