India Vs New Zealand 3rd ODI | IND vs NZL तीसरा मुकाबला इंदौर के मैदान में, जानिए कैसा है इस पिच का मिजाज़ और क्या बोलते हैं आंकड़े

PTI Photo

-विनय कुमार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ताज़ा वनडे सीरीज का अंतिम मैच मंगलवार, 24 जनवरी (IND vs NZ 3rd ODI March, 2023) को खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे आरंभ होगा।

होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) में खेले जाने वाले इस मैच में जहां भारत एक और जीत दर्ज़ कर न्यूज़ीलैंड का सूपड़ा साफ करना चाहेगी, वहीं न्यूजीलैंड जान झोंककर काम से कम एक जीत हासिल कर 3-0 से हार की कड़वी घूंट पीने से बचना चाहेगी।

आइए जानें कैसा है होलकर स्टेडियम की पिच का मिजाज़

एक्सपर्ट्स की राय में इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम की पिच तेज और उछाल वाली तेवर लिए हुए है। इस पिच पर सीमर्स को अच्छी मदद मिलती है। यूं तो यह मैदान हाई स्कोरिंग के लिए भी जानी जाती है। गौरतलब है कि इस मैदान में भारत ने वनडे मैच में 5 विकेट खोकर 418 रन बनाकर इतिहास भी रचा है। यानी, विकेट बचाकर खेलने वाली टीम बड़ा स्कोर बना सकती है।

यह भी पढ़ें

होलकर क्रिकेट स्टेडियम में टीम का इतिहास

होलकर क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 5 वनडे मैच हुए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 3 मुकाबले जीते। वहीं, पहले बोलिंग करने वाली टीम को 2 मैचों में जीत हासिल हुई। इस पिच पर पहली पारी का एवरेज स्कोर 307 रन, और दूसरी पारी का एवरेज स्कोर 262 रन है। इस मैदान पर भारत ने ODI में सबसे बड़ा स्कोर वेस्ट इंडीज के खिलाफ (India vs West Indies ODI, Indore) बनाया था। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 418 रन बनाए थे। और, इस मैदान पर सबसे कम स्कोर साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने बनाया था। साउथ अफ्रीका ने 43.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 225 रन बनाए थे।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here