सर्जिकल स्ट्राइक: 'आतंकी ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी और…', दिग्विजय सिंह पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर सोमवार को सवाल उठाया तो भाजपा हमलावर हो गयी. इसे बाद कांग्रेस ने उक्त बयान से पल्ला झाड़ लिया. मामले पर पूर्व कांग्रेस नेता और वर्तमान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर दी. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि जिस भारतीय सेना के प्रयासों, उनकी देश भक्ति और बलिदान के कारण आज आप और पूरा देश सुरक्षित है, उन्हीं पर सवाल उठाकर आपने भारत माता का अपमान किया. क्या ये राष्ट्र विरोधी मानसिकता का प्रमाण नहीं है?

अगले ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा कि आतंकी ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी…ज़ाकिर नायक के साथ मंच साझा करना…अपने भाषणों से लगातार मातृशक्ति के प्रति असम्मान….दिग्विजय सिंह जी ने अपनी राष्ट्र विरोधी क्रियाओं की सूची में आज एक और को जोड़ा. अपने दोनों ट्वीट को उन्होंने कांग्रेस नेता को टैग किया है.

भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सरकार पर झूठ बोलने का आरोप कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लगाया, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी ‘‘नफरत’’ में अंधी हो गयी है और उसने सशस्त्र बलों का ‘‘अपमान’’ किया है. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि यह असल में ‘भारत तोड़ो’ यात्रा है. उन्होंने कहा कि यदि वे सशस्त्र बलों के खिलाफ बोलेंगे, तो भारत बर्दाश्त नहीं करेगा. राहुल गांधी और कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी से नफरत करती है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वे नफरत में इस कदर अंधे हो गये हैं कि देश के प्रति उनका समर्पण घट गया है.

हमारे सशस्त्र बलों का अपमान

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आगे कहा कि वायुसेना ने जब कहा था कि उसने पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हमला किया है, इसके शीघ्र बाद कांग्रेस नेताओं ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे. भाटिया ने दावा किया कि राहुल और कांग्रेस को हमारे बहादुर सशस्त्र बलों पर विश्वास नहीं है. उन्होंने बार-बार सवाल उठाये हैं और भारत के नागरिकों तथा हमारे सशस्त्र बलों का अपमान किया है.

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा

उनके बयान से एक बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा होने के बाद कांग्रेस ने इससे दूरी बना ली और जयराम रमेश ने कहा कि यह उनका अपना विचार है तथा पार्टी के रुख को प्रदर्शित नहीं करता. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के उसके (सीआरपीएफ के) अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी और पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा. उन्होंने कहा कि वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं. वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं लेकिन कोई सबूत नहीं दिया. वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं.

वेब वार्ता इनपुट के साथ

Leave a Comment