Musheer Khan | Sarfaraz Khan के छोटे भाई Musheer Khan ने ठोकी Triple Century, जानिए 339 रनों की पारी में कितने चौके और कितने छक्के

Sarfaraz Khan and Musheer Khan

-विनय कुमार

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की धमाकेदार पारियों के बाद अब उनके छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने गदर मचाया। CK Naidu Trophy Tournament के एक  मैच में (Mumbai vs Hyderabad) उन्होंने मुंबई की तरफ से बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद के खिलाफ 339 रन ठोक दिए।

गौरतलब है कि सरफराज खान Ranji Trophy Tournament के ताज़ा सीज़न में जबरदस्त बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। लगातार तीसरे सीजन में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस ताज़ा टूर्नामेंट में उन्होंने 3 सेंचुरी ठोक डाली हैं। उनके छोटे भाई मुशीर खान ने इसी सीजन में First Class Cricket में पदार्पण किया। लेकिन उनका प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा था, जिसके कारण टीम से बाहर भी होना पड़ा था। अब 17 मुशीर खान ने ट्रिपल सेंचुरी लगाई है। उनकी इस जबरदस्त पारी की वजह से उनकी टीम मुंबई का स्कोर 700 रन के आंकड़े को छू गया।

U-25 Tournament में Mumbai vs Hyderabad के बीच बीते सोमवार, 22 जनवरी को शुरू हुए इस मैच में मुंबई ने  टॉस जीता और पहले बैटिंग ली। सलामी बल्लेबाज़ मुशीर खान ने 367 गेंदों का सामना करते हुए 339 रन बना डाले। 34 चौके और 9 शानदार छक्के शामिल रहे। टीम के कप्तान अर्थव ने भी 214 रनों की बढ़िया पारी खेली।  मुंबई ने ने पहली पारी 138 ओवर में 8 विकेट पर 704 रन बनाकर डिक्लेयर कर दिया।  इस टारगेट को चेज़ करते हुए हैदराबाद ने 3 विकेट पर 122 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें

5 पारियों में एक भी फिफ्टी नहीं बनी

गौरतलब है कि मुशीर खान ने Ranji Trophy में सौराष्ट्र के खिलाफ डेब्यू किया था। लेकिन, वे दोनों पारियों में सस्ते में निपट गए। पहली पारी में 12, और दूसरी पारी में सिर्फ 23 रन ही बना पाए थे। उसके बाद असम के खिलाफ 42 रन और दिल्ली के खिलाफ 14 और सिर्फ 5 रन की पारी खेले। Ranji Trophy के 3 मैचों की अपनी खेली 5 पारियों में सिर्फ 19 के एवरेज से 96 रन ही बना पाए।   

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के First Class Cricket की बात की जाए, तो उन्होंने अब तक खेले कुल 37 मैचों में 80 के एवरेज से 3505 रन बनाए हैं, जिसमें 13 सेंचुरी और 9 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर 301 रन नॉट आउट का रहा है।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here