Iowa Shootout | अमेरिका में फिर शूटआउट! आयोवा में स्कूल इवेंट के दौरान आंधाधुंध फायरिंग, 2 छात्रों की मौत, 1टीचर घायल; 3 गिरफ्तार

File Pic

नई दिल्ली/डेस मोइनेस. अमेरिका (America) से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसर यहां के आयोवा (Iowa) में एक स्कूल में हुई फायरिंग में 2 छात्रों की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में एक स्कूल टीचर भी घायल हुआ बताया जा रहा है। माम्लेपर एजेंसी के मुताबिक, डेस मोइनेस के स्कूल में कार्यक्रम ‘स्टार्ट्स राइट हियर’ के दौरान इस वारदात को अंजाम मिला है। 

पुलिस की जानकारी के अनुसार, फायरिंग के करीब 20 मिनट बाद एक कार से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं एक आरोपी फरार है।पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब 1 बजे से पहले आपातकालीन सेवा के कर्मियों को स्कूल में बुलाया गया। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचने पर दो छात्रों को गंभीर हालत में पाया और उन्हें तुरंत CPR दिया। दोनों छात्रों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

गंभीर रूप से घायल शिक्षक की सोमवार दोपहर ही सर्जरी की गई। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के करीब 20 मिनट बाद अधिकारियों ने एक कार में सवार तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया। सार्जेंट पॉल पारिज़ेक ने कहा, “गोलीबारी यकीनन लक्षित हमला थी।”  

गौतलब है कि, अमेरिका में बीते दो दिन में ये दूसरी घटना है। पता हो कि इससे पहले कैलिफोर्निया में बीते 21-22 जनवरी की दरमियानी रात मास शूटिंग की घटना हुई। यहां मोंटेरी पार्क इलाके में स्थित एक डांस हॉल में लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन चल रहा था।

तभी एक हमलावर ने यहां पहुँच आंधाधुंध गोलियां चला दीं थी। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 10 लोग घायल हुए थे। पुलिस की जानकारी के मुताबिक मरने वालों में 5 महिलाएं भी शामिल थीं।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here