Pakistan Power Crisis | पाकिस्तान में बिजली संकट: बत्ती गुल होने से अब संसद भवन भी अंधेरे में, इतने दिन तक करना पड़ा बंद

FILE- PHOTO

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की हालत बत्तर होती जा रही है। भुखमरी के बीच यहां बिजली संकट (power crisis) आ गया है। हालात यह हैं कि बिजली नहीं होने से संसद भवन (Parliament House) तक बंद करना पड़ा है। पाकिस्तान एक के बाद एक मुसीबतों में घिरता जा रहा है। रविवार को पाकिस्तानी संसद में शॉर्ट सर्किट (short circuit) के बाद संसद भवन को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार 23 जनवरी से लेकर 26 जनवरी सुबह 11 बजे तक होने वाली सभी बैठकों को रद्द कर दिया गया है। 

गेहूं संकट के बीच सोमवार का दिन पाकिस्तान के लिए नई मुसीबत लेकर आया। लगभग 18 घंटे बीत जाने के बाद भी अंधेरे में डूबे पाकिस्तान में उजाला नहीं हो सका है। पाकिस्तान के ज्यादातर शहरों में बिजली नहीं है। इसी बीच एक और खबर आ रही है कि शॉर्ट सर्किट के बाद संसद भवन को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।   

यह भी पढ़ें

संसद भवन के वायरिंग की मेंटेनेंस के ध्यान में रखते हुए यहां के संसद भवन के सभी दफ्तरों को 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। पाकिस्तान नेशनल असेंबली ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि कल संसद भवन में शॉर्ट सर्किट हुआ था। ईश्वर का शुक्र है कि बड़ा नुकसान नहीं हुआ। मेंटेनेंस का काम करने, भवन की पूरी जांच करने और ऐसी घटनाएं दोबारा होने से रोकने के लिए सभी दफ्तरों को 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here