Ship sank in the sea | दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में एक जहाज डूबा, बेहोश हालत में मिले 12 लोग

सियोल: दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार को तड़के एक मालवाहक जहाज डूब गया, जिसमें सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 12 को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि जहाज से बचाए गए 12 लोग बेहोश मिले। बाद में उन्हें होश आया लेकिन उनमें से एक अब भी बेहोश है। बहरहाल, हादसे में किसी के जान गंवाने की जानकारी नहीं है। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया और जापान के तटरक्षक, जहाज और विमान चालक दल के 10 लापता सदस्यों की तलाश में जुटे हैं। तेज हवाओं और ऊंची लहरों के कारण सभी प्रयास धीमे पड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें

जापानी तटरक्षक के प्रवक्ता शिन्या किताहारा ने बताया कि 6,551 टन के ‘जिन तियान’ जहाज से मंगलवार रात करीब सवा 11 बजे मदद के लिए फोन आया था, जिसके करीब साढ़े तीन घंटे बाद वह डूब गया। यह जहाज हांगकांग में पंजीकृत था जो दक्षिण कोरियाई द्वीप जेजू के समुद्र में डूब गया। जेजू द्वीप के तटरक्षक अधिकारियों ने बताया कि जहाज के कैप्टन ने मंगलवार देर रात दो बजकर 41 मिनट पर आखिरी बार तटरक्षक से संपर्क किया था और बताया था कि चालक दल के सदस्य जहाज छोड़ रहे हैं।

जेजू के तटरक्षक के अनुसार, चालक दल के छह सदस्यों को दक्षिण कोरियाई तटरक्षक जहाजों ने बचाया, जबकि एक मालवाहक जहाज ने पांच और एक जापानी समुद्री आत्मरक्षा बल के जहाज ने एक व्यक्ति को बचाया। दक्षिण कोरिया और जापानी अधिकारियों के अनुसार, इस पर सवार चालक दल के सदस्यों में से 14 चीन के और आठ म्यांमा के नागरिक हैं। (एजेंसी)

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here