Happy Birthday Bobby Deol | फिल्मों में काम नहीं मिलने पर बॉबी देओल को बनना पड़ा था नाइट क्लब में डीजे, इस सीरीज से लौटे एक्टर के दिन

Photo – Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) बॉबी देओल (Bobby Deol) का आज 54वां जन्मदिन है। उनका जन्म 27 जनवरी, 1969 को मुंबई (Mumbai) में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और प्रकाश कौर के घर में हुआ था। बॉबी देओल का पूरा नाम विजय सिंह देओल है। बॉबी देओल ने 1977 में फिल्म ‘धरम वीर’ में बतौर एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था। जिसके बाद वो 1995 में रिलीज फिल्म ‘बरसात’ में अपनी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। जिसके बाद वो ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, ‘बादल’, ‘बिच्छू’, ‘अजनबी’, ‘हमराज’, ‘यमला पगला दीवाना’, ‘रेस 3’, ‘हाउसफुल 4’ जैसी फिल्मों में वो अपने अहम भूमिका में नजर आ चुके हैं।

वो डिजिटल वेंचर्स ‘क्लास ऑफ़ 83’ और ‘आश्रम’ जैसे सीरीज में भी नजर आ चुके हैं। बॉबी देओल की लाइफ में एक फेज ऐसा भी था जब दस सालों तक उनके पास कोई काम नहीं था। इस दौरान उन्होंने नाइट क्लब में डीजे का काम भी किया। वो कई बिजनेस भी कर चुके हैं। बॉबी देओल के पास मुंबई में उनकी दो चाइनीज रेस्त्रां हैं। पहले रेस्त्रां का नाम ‘Someplace Else’ और दूसरे रेस्त्रां का नाम ‘सुहाना’ है। उनका मुंबई के जुहू में एक लग्जरी घर भी है। बॉबी देओल 30 मई, 1996 को तान्या देओल के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। कपल दो बेटों के पैरेंट्स हैं।

यह भी पढ़ें

बॉबी देओल के बड़े भाई सनी देओल है। जो बॉलीवुड के एक मशहूर एक्टर हैं। बॉबी देओल पॉलिटिकल क्राइम थ्रिलर सीरीज ‘आश्रम’ के दूसरे सीजन में भी नजर आएं थे। वो आखिरी बार पर्दे पर थ्रिलर फिल्म ‘लव हॉस्टल’ में दिखाई दिए थे। शंकर रमन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बॉबी देओल के साथ विक्रांत मैसी और सान्या मल्होत्रा भी अहम भूमिका में नजर आए थे। उन्होंने हाल ही में अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट ‘श्लोक – द देसी शेरलॉक’ (Shlok: The Desi Sherlock) की शूटिंग को पूरा किया है। कुणाल कोहली द्वारा निर्देशित यह एक स्पाई थ्रिलर है। इसके अलावा बॉबी देओल गैंगस्टर ड्रामा फिल्म ‘एनिमल’ में  रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना और अनिल कपूर के साथ दिखाई देंगे। वो ‘आश्रम’ सीजन 3 और ‘पेंटहाउस’ में भी नजर आएंगे।

Leave a Comment