Saturday, September 24, 2022

हिंदू रीति रिवाज से हुआ साइरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार, परिवार के लोग रहे मौजूद

वेबवार्ता: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry Last Rites) का मंगलवार मुंबई के वर्ली स्थित इलेक्ट्रिक श्मशान में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया।

इस दौरान उनके परिवार के सदस्य मौजूद रहे। साइरस पारसी समाज से ताललुकात रखते थे। बता दें कि साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) का कार एक्सीडेंट में चार सितंबर को निधन हो गया था।

कैसे, कब और कहां हुआ हादसा?

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की रविवार को सड़क हादसे में मौत हो गई थी। हादसा महाराष्ट्र के पालघर में हुआ था। घटना के वक्त सायरस अपने दोस्तों के साथ गुजरात के उदवाड़ा से मुंबई लौट रहे थे। ये सभी उदवाड़ा स्थिति ईरानशाह आतश बेहराम अग्नि मंदिर गए थे।

जिस कार में सायरस मिस्त्री सवार थे, उसे एक महिला चला रही थी। उनकी पहचान जानी-मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ अनायता पंडोल के रूप में हुई है। कार में उनके साथ पति डेरियस पंडोल भी बैठे हुए थे। जहां दोनों पति-पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है वहीं पीछे की सीट पर बैठे सायरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोल की हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा कासा थाना क्षेत्र में सूर्या नदी पुल पर चरोटी नाका में हुआ। मिस्त्री की कार डिवाइडर से टकराने के बाद रिटेंशन वॉल से जा भिड़ी।

2011 में बने थे रतन टाटा के उत्तराधिकारी

साइरस मिस्त्री को 2011 में रतन टाटा के उत्तराधिकारी के तौर पर चुना गया था। इससे पहले भी वो प्रमुख कारोबारी समूह शापूरजी पालोंजी मिस्त्री कंपनी से जुड़े थे। चार जुलाई 1968 को मुंबई में जन्मे सायरस के पिता पालोंजी मिस्त्री भी बहुत बड़े बिजनेस टायकून थे।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular