12 मई को होगा Asus ZenFone 8 लॉन्च, मिलेगा दमदार प्रोसेसर

0
198
ASUS ZenFone 8

नई दिल्ली, 05 मई (वेबवार्ता): भारतीय बाजार में 12 मई को ASUS ZenFone 8 लॉन्च किया जाएगा. जो कि सेल्फी कैमरा के लिए होल-पंच कटआउट के साथ दस्तक देगा. ताइवानी कंपनी ने आपनी आधिकारिक वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर लगा दिया है, जिसके मुताबिक यह स्मार्टफोन सीरीज 12 मई को लॉन्च होगी।

ZenFone 8 सीरीज़ को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट्स की मानें, तो इस सीरीज़ में तीन स्मार्टफोन Zenfone 8 Mini, Zenfone 8 और Zenfone 8 Pro लॉन्च हो सकते हैं। इन डिवाइसेस के स्पेसिफिकेशन्स गीकबेंच पर स्पॉट किए गए हैं। हालांकि, लेटेस्ट रिपोर्ट में सीरीज़ के अन्यय मॉडल्स की जानकारी नहीं दी गई है।

लॉन्च टीजर में कंपनी ने बताया है ‘big in performance, compact in size’ यानी कंपनी दमदार परफॉर्मेंस वाला कोई डिवाइस कॉम्पैक्ट साइज में लॉन्च कर सकती है। पिछली रिपोर्ट्स में भी इस बात के संकेत मिले हैं कि कंपनी तीन स्मार्टफोन Zenfone 8 लाइन अप में लॉन्च करने वाली है। इनमें से एक डिवाइस आसुस जेनफोन 8 मिनी होगा, जो साइज में छोटा यानी कॉम्पैक्ट होगा।

ASUS ZenFone 8 Mini स्पेशिफिकेशन

ASUS ZenFone 8 Mini के स्पशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.92 इंच की OLED FHD+ डस्प्ले दी जा सकीत है, जिसकी 120Hz रिफ्रेश रेट होगी। इस डिस्प्ले में सेल्फी स्नेपर के लिए पंच होल कटआउट दिया गया है।

कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस इस फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सिस्टम दिया गया है, जिसमें 64MP Sony IMX686 प्राइमेरी सेंसर होगा और दूसरा Sony IMX663 सेकेंडरी कैमरा लैंस होगा। प्रोसेसर की बात की जाए तो इसमें Qualcomm Snapdragon 888 SoC प्रोसेसर दिया जा सकता है। स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें 16GB RAM और 256GB स्टोरेज दी जा सकती है।

बैटरी बैकअप की बात की जाए तो इस फोन में 4000mAh की बैटरी जाएगी, जिसे 30W फास्ट चार्जिंग से सपोर्ट मिलेगा। वहीं इसमें IP68 रेटिंग दी जाएगी जो कि इसे पानी और धूल से प्रतिरोधी बनाती है। ऑपरेटिंग सिसट्म की बात करें तो यह Android 11 बेस्ड Zen UI custom स्किन पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के मामले में इस फोन में 5G, 4G LTE, वाई फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और USB टाइप सी पोर्ट दिया गया है।

वहीं ZenFone 8 और ZenFone 8 Pro की बात की जाए तो फिलहाल इनकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन कुछ अफवाहों के अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन में OLED display के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगी। प्रोसेसर की बात की जाए तो Snapdragon 888 SoC प्रोसेसर दिया जाएगा। 5G कनेक्टिविटी के साथ मल्टीपल कैमरा दिया जाएगा। इन फोन में पंच होल डिजाइन के साथ सिंगल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here