Saturday, September 24, 2022

Maruti लॉन्च करने जा रही नई 5-Seater Alto, धाकड़ लुक के साथ देगी 40Km तक का माइलेज

वेबवार्ता: 5 Seater Maruti Alto: मारुति सुज़ुकी इस साल अपनी कई नई कारों (Maruti New Cars) को लॉन्च करने वाली है। इसमें पुरानी कारों के फेसलिफ्ट भी शामिल है। हाल ही में कंपनी ने अपनी दो नए एसयूवी को लॉन्च किया है। इसमें पहला ब्रेजा (Maruti Brezza) का फेसलिफ्ट है और दूसरा नई ग्रैंड विटारा एसयूवी (Grand Vitara SUV) है।

दोनों कारों (Maruti New Cars) को ग्राहकों द्वारा बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। अब दिवाली के मौके पर कंपनी अपनी नई स्विफ्ट (New Maruti Swift) को भी लॉन्च करने वाली है। इसका इंतजार ग्राहकों को बेसब्री से है क्योंकि स्विफ्ट स्पोर्टी लुक के साथ आती है। कम कीमत में इसकी बेहतरीन फीचर्स और माइलेज लोगों को आकर्षित करने में कामयाब रही हैं। अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह जल्द इलेक्ट्रिक कार (5 Seater Maruti Alto) को भी लॉन्च करेगी।

अब देखना होगा कि इसके पहले इलेक्ट्रिक कार कौन सी होगी। लेकिन इससे पहले लोग कुछ और सोच पाते कंपनी अपने तरफ से एक नई फेसलिफ्ट लाने वाली है। यह अल्टो (5 Seater Maruti Alto) के 5 सीटर वैरीअंट होगी। जहां पहले अल्टो में 4 लोग आसानी से बैठकर निकल सकते थे। वहीं कंपनी इसमें 5 सीटर ऑप्शन देने वाली है।

इसे जल्द से जल्द लांच किया जाएगा कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है। लेकिन अनुमान है इसे अगले साल के शुरुआत में बाजार में लाया जा सकता है। आपको बता दें कि इस नई ऑल्टो में बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस 8 थोड़ा ज्यादा एक्सप्रेस देखने को मिलेगा। यह 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी दे सकती है।

नए लुक में Maruti Alto

सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान Maruti Alto को देखा गया है। कंपनी का यह मॉडल काफी लंबा और ऊंचा है। वही इसका लुक वही बॉक्स डिजाइन वाला है। इसका प्लैटर रूफलाइन इससे क्रॉसओवर वाला लुक दे रहा है। नई मारुति अल्टो 2022 में हनी कॉम मेज पैटर्न वाला ग्रिल के साथ बड़े स्विफ्ट बैंक हेड लैंप, नई डिजाइन के साथ लैंप असेंबली देखने को मिलेगी।

इसके बैक साइड को एक नया लुक दिया जाएगा। अनुमान है कि इसमें नए डिजाइन का बैक लाइट, नया रुफलाइन देखने को मिल सकता है। इसे कंपनी जल्द ही लांच करेगी और अनुमान है कि इस साल के अंत तक इसे ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसकी कीमत को साइट पर लिस्ट कर दिया गया है। यहां इसकी शुरुआत 4.5 लाख रुपए से होगी।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular