Amazon India ने लॉन्च किया मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा Mini TV

0
198
Amazon-mini-TV
Amazon India launches free video streaming service - Mini TV

नई दिल्ली, 15 मई (वेबवार्ता)। अमेजॉन इंडिया (Amazon India) ने शनिवार को दुनिया भर में पहली बार मिनी टीवी (Mini TV) लॉन्च करने की घोषणा की। मिनीटीवी एक मुफ्त, विज्ञापन समर्थित वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है जो अमेजॉन शॉपिंग ऐप पर उपलब्ध है।

मिनीटीवी (Mini TV) ने वेब-सीरीज, कॉमेडी शो, टेक न्यूज, फूड, ब्यूटी, फैशन आदि में पेशेवर रूप से कंटेंट बनाया और क्यूरेट किया है। इस सूची में प्रमुख स्टूडियो जैसे (टीवीएफ, पॉकेट एसेस और प्रमुख कॉमेडियन) आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, एल्विश यादव, प्राजक्ता कोली, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता और निशांत तंवर शामिल हैं।

इसके अलावा टेक विशेषज्ञ ट्रैकिन टेक, फैशन और सौंदर्य विशेषज्ञों जैसे सेजल कुमार, मालविका सीतलानी, जोविता जॉर्ज, प्रेरणा छाबड़ा और शिवशक्ति द्वारा दर्शकों को नवीनतम उत्पादों और रुझानों से अवगत कराया जाएगा। खाने के शौकीन कबीता किचन, कुक विद निशा और गोबल के कंटेंट का आनंद ले सकते हैं। आने वाले महीनों में मिनीटीवी कई और नए और एक्सक्लूसिव वीडियो जोड़ेगा।

इस लॉन्च के साथ, अमेजॉन (Amazon) के पास दो मनोरंजक वीडियो ऑफरीन्ग्स हैं – मिनीटीवी (Mini TV) और प्राइम वीडियो। मिनी टीवी पूरी तरह से मुफ्त है और इसके लिए अलग ऐप की जरूरत नहीं है। प्राइम वीडियो को प्राइम सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होती है और यह पुरस्कार विजेता अमेजॉन ओरिजिनल, नवीनतम फिल्मों और टीवी शो, अंग्रेजी और 9 भारतीय भाषाओं में संग्रह प्रदान करता है। दर्शक प्राइम वीडियो को ऐप पर एक्सेस कर सकते हैं या इसे अपने स्मार्ट टीवी पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

मिनीटीवी (Mini TV) के लॉन्च के साथ, अमेजॉन डॉट इन (Amazon India) शॉपिंग ऐप अब ग्राहकों के लिए एक ही स्थान पर लाखों उत्पादों से खरीदारी करने, भुगतान करने और मुफ्त मनोरंजन वीडियोज देखने की सुविधा प्रदान करता है। एंड्रॉइड फोन के लिए अमेजॉन शॉपिंग ऐप पर मिनी टीवी का अनुभव लिया जा सकता है। आने वाले महीनों में मिनी टीवी को आईओएस ऐप और मोबाइल वेब पर लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here