AMD ने की सबसे तेज Radeon RX 6000M सीरीज जीपीयूएस की घोषणा

0
243
AMD Announces Fastest Radeon RX 6000M

नई दिल्ली, 01 जून (वेबवार्ता)। अमेरिकी चिप निर्माता एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसेज (AMD) ने मंगलवार को नए एमडी रेडियोन आरएक्स 6000एम (Radeon RX 6000M) सीरीज मोबाइल जीपीयू का अनावरण किया, जिसमें टॉप-ऑफ-स्टैक रेडियोन आरएक्स 6800एम शामिल है। इसे लैपटॉप में सबसे तेज एएमडी रेडियोन जीपीयू के रूप में जाना जाता है।

एमडी रेडियोन आरएक्स 6000एम (Radeon RX 6000M) सीरीज के मोबाइल ग्राफिक्स एएमडी आरडीएनए 2 गेमिंग आर्किटेक्चर पर बनाए गए हैं, जो पहले के एएमडी आरडीएनए आर्किटेक्चरकी तुलना में समान प्रदर्शन स्तर पर 1.5 गुना अधिक प्रदर्शन या 43 प्रतिशत कम पावर प्रदान करते हैं।

कंपनी ने वर्चुअल कमप्यूटिक्स 2021 टेक इवेंट के दौरान कहा, रेडियोन आरएक्स 6800एम  (Radeon RX 6000M)  का उद्देश्य अल्ट्रा-हाई फ्रेम रेट 1440पी गेमिंग को कहीं भी पावर देने के लिए डेस्कटॉप-क्लास परफॉर्मेंस देना है। कंपनी ने अगली पीढ़ी के प्रीमियम, उच्च प्रदर्शन वाले गेमिंग लैपटॉप देने के लिए एएमडी एडवांटेज डिजाइन फ्रेमवर्क भी पेश किया। पहले एएमडी एडवांटेज लैपटॉप इस महीने की शुरूआत में प्रमुख ओईएम से उपलब्ध होने की उम्मीद है।

एएमडी के (ग्राफिक्स बिजनेस यूनिट) कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक स्कॉट हेर्केलमैन ने कहा, पिछले कई वर्षों में गेमिंग में अविश्वसनीय प्रगति हुई है। शक्तिशाली प्रौद्योगिकियों के साथ डेस्कटॉप पीसी को उच्च-ऑक्टेन, खूबसूरती से जटिल और इमर्सिव दुनिया देने की इजाजत दी गई है। उन्होंने कहा, हम अगली पीढ़ी के लैपटॉप में उच्च-प्रदर्शन, ऊर्जा-कुशल एमडी आरडीएनए 2 आर्किटेक्चर लाने के लिए उत्साहित हैं, जिससे मोबाइल गेमर्स के लिए समान स्तर के उच्च-प्रदर्शन अनुभवों और वास्तविक जीवन के दृश्यों को अनलॉक किया जा सके।

इसके अलावा, कंपनी ने एएमडी फिडेलिटीएफएक्स सुपर रेजोल्यूशन (एफएसआर) का अनावरण किया, जो एक अत्याधुनिक स्थानिक अपसंस्कृति तकनीक है जिसे 4के रिजॉल्यूशन पर चुनिंदा शीर्षकों में 2.5 गुना तक फ्रैमरेट्स को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी ने बताया, 10 से अधिक गेम डेवलपर्स ने 2021 में एफएसआर को अपने शीर्ष खिताब और गेम इंजन में एकीकृत करने की योजना बनाई है, इस महीने के अंत में एफएसआर का समर्थन करने वाले पहले गेम उपलब्ध होने की उम्मीद है। कंपनी ने घोषणा की, लेनोवो और एमएसआई से एएमडी एडवांटेज लैपटॉप इस साल के आखिर में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here