Bank Holiday List 2023 | कल तक निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम, 4 दिन बंद रहेंगे Bank, यहां देखें हॉलिडे List

File Pic

नई दिल्ली : साल का पहला महीना यानी जनवरी अब लगभग समाप्ति की तरफ है। कुछ ही दिनों में नया साल 2023 का दूसरा महीना फरवरी शुरू होने वाला है। तो वहीं 1 फरवरी को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा साल 2023 का बजट (Budget 2023) पेश किया जाना है। ऐसे में वित्‍त मंत्री के बजट पेश किए जाने से पहले बैंकों में लगातार चार दिन तक कामकाज नहीं होगा (Bank Holidays)।

बैंक कर्मचारी हड़ताल पर

इसलिए बैंक से जुड़ा आपका जो भी जरूरी काम हो आप उसे निपटा लें। ऐसा इसलिए है क्योंकि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों के हड़ताल (Bank Strike) पर जाने की घोषणा की है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। इसके साथ-साथ महीने का चौथा शनिवार और रविवार भी पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

ऐसे में बैंक में लगभग 4 दिन छुट्टियां पड़ रही हैं। बैंक में लगातार 4 दिन छुट्टी रहने की वजह से बैंक धारकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए अगर आपका इस महीने में बैंक से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण काम है तो समय रहते ही आप बैंक ब्रांच में जाकर आप उसे निपटा लें। क्योंकी आपके पास अब बस कल भर का समय है। हालांकि, इस दौरान बैंकों की ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी। 

यहां देखें हॉलिडे लिस्ट

  • 30 जनवरी
  • 31 जनवरी
  • चौथा शनिवार
  • चौथा रविवार 

Leave a Comment