Sunday, September 25, 2022

Gautam Adani आज रच सकते हैं इतिहास, जेफ बेजोस को पछाड़ बन सकते हैं दूसरे सबसे बड़े अरबपति

वेबवार्ता: World Second Richest Person: कभी दुनिया सबसे बड़े रईस रहे अमेजन (Amazon) के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की दूसरे नंबर की भी कुर्सी अब खतरे में है। भारत के गौतम अडानी (Gautam Adani) उनसे अब केवल एक अरब डॉलर दूर हैं।

आज अगर भारतीय बाजार चढ़े और अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयर उछले तो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पछाड़ गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनया के दूसरे सबसे बड़े रईस (World Second Richest Person) हो जाएंगे।

इतिहास बनेगा या…

अगर गौतम अडानी (Gautam Adani) ऐसा कर लेते हैं तो पहली बार कोई भारतीय ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में इस स्थान पर पहुंचेगा। इसके बाद अडानी से आगे सिर्फ टेस्ला के सीईओ एलन मस्क रह जाएंगे।

बता दें ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी और जेफ बेजोस के बीच दौलत का अंतर अब केवल 1 बिलियन डॉलर का है। जेफ बेजोस की दौलत 150 बिलियन डॉलर है तो वहीं गौतम अडानी 149 बिलियन डॉलर दौलत के साथ रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं।

बुधवार को भी अमेजन के शेयर में गिरावट आई और जेफ बेजोस की दौलत करीब 2.39 बिलियन डॉलर घट गई। वहीं, अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल से गौतम अडानी की संपत्ति में 4 अरब डॉलर का उछाल आया। आपको बता दें कि महंगाई के आंकड़ों के बाद अमेरिकी शेयर बाजार के क्रैश होने की वजह से जेफ बेजोस को 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था। वहीं, एलन मस्क को भी 70 हजार करोड़ रुपये की चपत लगी थी

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular