जल्द लॉन्च होगा ऑनलाइन गेम स्ट्रीमिंग ऐप Microsoft xBox, PUBG को देगा टक्कर

0
144
Webvarta Desk: Microsoft X-Box Game Streaming App: PUBG जैसे ऑनलाअइन गेम्स (Online Games) की लोकप्रियता को देखते हुए टेक दिग्गज कंपनी Microsoft भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है।

कंपनी जल्दी ही ऑनलाइन स्ट्रीमिंग (Microsoft X-Box Game Streaming App) में भी अपने पैर पसाने वाली है। इसी क्रम में Microsoft XBox गेम्स कंसोल को ऑनलाइन क्षेत्र पेश करेगा। वैसे तो पूरी दुनिया में ऑफलाइन इसे खेला जाता है। लेकिन अब ऑनलाइन भी कंपनी अपनी किस्मत आजमाएगी।

इसके लिए कंपनी एक ऐप भी बना रही है। वर्तमान तक, XBox ऐप के जरिए विंडोज कंप्यूटर पर गेम स्ट्रीम नहीं किया जा सकता था। क्योंकि XBox कंसोल कंपेनियन ऐप वर्तमान में इसे सपोर्ट नहीं करता है। ऐसे में कंपनी की नई ऐप लॉन्च होने से प्लेयर्स को ऑनालाइन गेम स्ट्रीमिंग की सुविधा मिलेगी। तो आइए जानते हैं Microsoft XBox गेम्स कंसोल का ऑनलाइन वर्जन कैसा होगा।

X-Box Game Streaming ऐप

Microsoft कंपनी विंडोज पीसी के लिए एक ऐप बना रही है जिसका नाम X-Box Game Streaming ऐप हो सकता है। कंपनी इस ऐप को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। कंपनी प्लेयर्स को ऑनलाइन गेमिंग क्लाउड के जरिए उपलब्ध कराएगी। कंपनी की इस नई ऐप में एक्स-क्लाउड सर्विस और स्ट्रीमिंग गेम जैसे सर्विसेज दी गई हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की X-Box Game Streaming ऐप के जरिए विंडोज प्लेयर्स गेम को स्ट्रीम कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह पहली बार हो रहा है कि विंडोज पीसी में एक्स-क्लाउड स्ट्रीमिंग को पेश किया जा रहा है। प्लेयर्स का एक्सपीरियंस कैसे बेहतर बनाया जाए इस पर कंपनी काम कर रही है। कंपनी गेम को 720 पिक्सल के बजाय एक्स-क्लाउड के लिए 1080 पिक्सल गेम स्ट्रीमिंग बना रही है जिससे प्लेयर्स का एक्सपीरियंस कई ज्यादा बढ़ जाएगा।

Microsoft अगले महीने आयोजित करेगा कार्यक्रम

Microsoft एक कार्यक्रम अगले महीने आयोजित करने की तैयारी में है जिसका शीर्षक व्हाट्स न्यू फॉर होगा। इसमें कंपनी X-Box Game Streaming ऐप की घोषा करेगी। इसके अलावा कंपनी वेब और आईओएस के लिए एक्स-क्लाउड योजनाओं से जुड़ी कई जानकारियां भी उपलब्ध कराएगा।

आपको बता दें कि Microsoft ने अपनी एक्स-क्लाउड की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह वेब एवं पीसी पर ब्राउजर के जरिए iOS एवं iPadOS के लिए पेश किया जाएगा। हालांकि, एप्पल के बैन के चलते कंपनी ऐप स्टोर पर यह सर्विस नहीं दे पाएगी। इसी के चलते कंपनी ने कहा है कि वो iOS पर सफारी के जरिए प्लेयर्स को गेम स्ट्रीमिंग सर्विस उपलब्ध कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here