भारतीय तकनीक से बना मोबाइल एप ‘मिस्ट’ लांच

0
182
Mist App
  • एक ही एप में मिलेगा सब कुछ

  • पीएम मोदी के लोकल पर वोकल थीम पर किया गया है विकसित

  • 18 वर्षीय युवा ने किया है इस एप को डिवेलप किया है

नई दिल्ली, 18 मार्च (शिवानी जलोटा)। सोशल मीडिया पर सिर्फ साकारात्कम चीजें ही नहीं चलती है बल्कि नाकारात्मक चीजें भी चलती है और वह कभी कभी उसका असर बहुत बुरा होता है। कोरोना काल में सोशल मीडिया ने बेहरत काम किया है और इससे लोगों को बहुत बड़ी मदद भी मिली है। लेकिन वहीं दूसरी ओर इसका नाकारात्मक पक्ष भी देखने को मिला है। जहां एक गलत खबर के बायरल होने की वजह से चीजें किस कदर बिगड जाती है।

इतना ही नहीं कई बार सोशल मीडिया मेन स्ट्रीम मीडिया की खबरों को खंडन भी करता है। इसलिए जरूरी है कि ‘मिस्ट’ एप (Mist App) अपने प्लेटफार्म से नाकारात्मक चीजों को स्प्रेड न होने दे। यह बात आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने यहां आयोजित एक सामारोह में पूरी तरह से भारतीय मोबाइल एप ‘मिस्ट’ (Mist App) की लॉन्चिंग के मौके पर कही। कार्यक्रम में इस एप को बनाने वाले वेस्टन ग्रप के निदेशक और मेस्ट4 भारत के फाउंडर युवा क्षितिज सिंह, सीएमडी राजबीर सिंह, सीईओ अनिल झा, डायरेक्टर ऑपरेशन सुनील झा आदि मौजूद थे।

इस मौके पर क्षितिज सिंह ने कहा कि कोरोना काल में जब डाटा की सुरक्षा को लेकर 24 जून को सरकार ने ‘टिकटॉक’ को बंद कर दिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवाओं से भारतीय एप डब्लप करने की अपील की तो उसके बाद उन्होंने मिस्ट एप के बनाने के बारे में सोचा और फिर 1 महीने की मेहनत के बाद पूरी तरह से भारतीय एप ‘मिस्ट’ (Mist App) डिजाइन हुआ।

राजबीर सिंह ने कहा कि यह एक मोदी जी के सपने को साकार करने वाला है, क्योंकि उन्होंने ही युवाओं से देशी एप बनाने की अपील की थी। उन्होंने बताया कि अन्य एप जहां 35 एमबी जगह घेरता है तो मिस्ट एप सिर्फ 5—5५ एमबी जगह ही घेरता है। इसकी वजह से मोबाइल हैंग नहीं होता है। सुरक्षा के मामले में भी यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here