Saturday, September 24, 2022

Mukesh Ambani: नाथद्वारा मंदिर में दर्शन करने गए मुकेश अंबानी बोले- भगवान के धाम से शुरू करेंगे 5G सर्विस

वेबवार्ता: वल्लभ सम्प्रदाय की प्रधान पीठ नाथद्वारा मंदिर (Nathdwar Mandir Srinath) में सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने श्रीजी प्रभु की भोग आरती के दर्शन किए। इस दर्शन के साथ ही मुकेश अंबानी ने 5G से जुड़ा एक बड़ा ऐलान कर दिया।

अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि वे देश में 5जी सेवा की शुरुआत नाथद्वारा (Nathdwar Mandir Srinath) से करेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने प्रभु श्रीनाथ जी के दर्शन के बाद बहू राधिका के साथ विशाल बाबा का आशीर्वाद लिया।

बाबा ने अंबानी को 5G, ग्रीन एनर्जी और रिटेल व्यापार संबंधित नए कामों की शुरुआत के लिए बधाई दी। अंबानी ने मंदिर से जुड़े पदाधिकारियों के साथ तमाम बिंदुओं पर चर्चा भी की। इससे पहले मार्च 2021 में भी अंबानी परिवार बहू राधिका के साथ इस मंदिर में आया था।

5G को लेकर विशाल बाबा के साथ अनौपचारिक बातचीत

मुकेश अंबानी और राधिका मर्चेंट ने शाम 5:32 से 6:10 बजे तक होने वाली झांकी के दर्शन किए। दर्शन के बाद मंदिर परंपरा के मुताबिक श्रीनाथजी मंदिर के तिलकायत के बेटे विशाल बाबा ने उपरणा ओढ़ाकर दोनों का स्वागत किया और पान-बीड़ा प्रसाद भेंट किया। अंबानी ने बाबा से 5जी इंटरनेट सेवा की लॉन्चिंग को लेकर अनौपचारिक बातचीत की।

चर्चा के दौरान अंबानी ने देश में 5G इंटरनेट सेवा की शुरुआत श्रीनाथजी दरबार से करने की इच्छा जाहिर की। हालांकि, इस बात की आधिकारिक तौर पर किसी तरह की घोषणा नहीं हुई है।

आपको बता दें कि रिलायंस ने हाल ही में हुए अपनी AGM में ऐलान किया था कि दिवाली तक देश के बड़े शहरो में 5G सेवा लांच कर दी जाएगी। 5G को जल्दी ने लोगों तक पहुंचाने के लिए रिलायंस ने 2 लाख करोड़ के मेगा निवेश का प्लान तैयार किया है।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular