Sunday, September 25, 2022

Mukesh Ambani ने वेंकटेश्वर मंदिर में दिया करोड़ों का दान, आजतक किसी ने भी नही किया इतना बड़ा दान

वेबवार्ता: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने शुक्रवार को तिरुमाला स्थित भगवान वेंकटेश्वर के (Venkateswara Temple) मंदिर में डेढ़ करोड़ रुपए दान किए। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी भगवान वेंकटेश्वर के प्रति अगाध श्रद्धा रखते हैं।

तिरुमाला के नजदीक पहाड़ी पर स्थित भगवान के वेंकटेश्वर के इस प्राचीन मंदिर (Venkateswara Temple) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के साथ कई अन्य लोग भी थे। इनमें एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट और आरआईएल के अन्य अधिकारी भी थे। मंदिर के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी।

गेस्टहाउस में बिताया समय

मंदिर के अधिकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी शुक्रवार तड़के ही मंदिर में पहुंचे थे। अधिकारी ने बताया कि अंबानी ने पूजा-अर्चना के बाद तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी ए. वेंकट धर्म रेड्डी को 1.5 करोड़ रुपए का चेक सौंपा। इसके बाद तिरुमाला की पहाड़ी स्थित एक गेस्टहाउस में इन लोगों ने कुछ समय भी बिताया।

अभिषेकम में लिया हिस्सा

अधिकारी ने बताया कि गेस्ट हाउस में कुछ समय बिताने के बाद इन लोगों ने पूजा-पाठ में भी हिस्सा लिया। मुकेश अंबानी, राधिका मर्चेंट और अन्य ने सूर्योदय के समय गर्भगृह में पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच किए गए अभिषेकम में भाग लिया जो करीब एक घंटे तक चला। अधिकारी ने बताया कि अंबानी ने मंदिर में हाथियों को खाना भी खिलाया।

एक वीडियो में मुकेश अंबानी और राधिका मर्चेंट मंदिर में पूजा-अर्चना करते नजर आए। वीडियो में मंदिर क्षेत्र में एक हाथी को खाना भी खिलाया और उसका आशीर्वाद लिया।

अंबानी ने कहा, कि वह भगवान वेंकटेश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर आए थे। उन्होंने कहा, “मंदिर में हर साल सुधार हो रहा है और बेहतर हो रहा है, और यह हम भारतीयों को बहुत गौरवान्वित करता है। हम यहां सभी के लिए आशीर्वाद लेने आते हैं।”

बता दें कि इससे पहले सोमवार को मुकेश अंबानी ने राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन किए थे।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular