PM Kisan Yojana: इस हफ्ते आ सकती है खाते में 13वीं किस्त! अबतक नहीं कराया यह काम तो अटक जाएगा पैसा

PM Kisan Yojana: केंद्र की मोदी सरकार एक बार फिर किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि (PM Kisan Yojana) की रकम डालने जा रही है. किसानों को योजना के तहत 12वीं किस्त की रकम मिल चुकी है. अब किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है. उम्मीद की जा रही है कि इसी महीने लाभुकों के खाते में किसान निधि की रकम आ जाएगी. बता दें केन्द्र की मोदी सरकार हर साल किसानों के खाते में सम्मान निधि के रूप में 6 हजार रुपये डालती है.

कब जारी होगी 13वीं किस्त: पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त कब जारी होगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आ रही है कि इसी हफ्ते किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि बीते साल पीएम किसान योजना की किस्त 1 जनवरी को जारी कर दी गई थी. ऐसे में इस बात की संभावना बी बन रही है कि इस हफ्ते मोदी सरकार किसानों के खाते में रकम डाल सकती है. लेकिन पैसा कब डाला जाएगा इसको लेकर अभी सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

करा लें यह जरूरी काम: अगर आप पीएम किसान योजना के लाभुक हैं तो आपके खाते में योजना की रकम पहुंचे इसके लिए जरूरी है कि आप कुछ काम को जल्द से जल्द निपटा लें. इसी कड़ी में अगर आपने अभी तक भूलेखों का सत्यापन नहीं करवाया है, तो जल्द ही उसे करा लें. नहीं तो आपकी खाते में योजना की रकम नहीं आएगी. सत्यापन के लिए आप अपने नजदीकी कृषि कार्यालय में जाकर यह काम करा सकते हैं.

केवाईसी नहीं कराया तो अटक सकता है पैसा: आपके खाते में किसान योजना की रकम पहुंचे इसके केवाईसी का होना अनिवार्य है. अगर आप योजना के लाभुक हैं और आपने केवाईसी नहीं कराया है तो आपके खाते में योजना की रकम नहीं आएगी. 13 वीं किस्त के पैसे अटक सकते हैं. केवाईसी कराने के लिए आप pmkisan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन इसे करा सकते हैं. इसके अलावा आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर भी केवाईसी करा सकते हैं.

Leave a Comment