Sunday, September 25, 2022

TATA ने लॉन्च की Jet Edition की दो नई SUV, फीचर्स देखकर नहीं करेंगे कीमत की चिंता

वेबवार्ता: TATA Harrier and Safari Jet Edition: ऑटो मोबाइल की दुनिया में टाटा मोटर्स (TATA Motors) का नाम काफी प्रसिद्ध है। पिछले कुछ सालों से कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी एक अलग पकड़ बना रखी है। एसयूवी, हैचबैक और सेडान तीनों तरह की कारों के लिए टाटा मोटर्स अलग ही नाम है। सुरक्षा के मामलों में भी इस कंपनी को अवल दर्जे पर रखा जाता है।

कंपनी ने अपने हैरियर और सफारी एसयूवी के जेट एडिशन (TATA Harrier and Safari Jet Edition) को भारत में लॉन्च कर दिया है। आइए आपको TATA Harrier और Safari Jet Edition के बारे में बताते हैं।

कैसी है ये कार?

टाटा हैरियर (TATA Harrier) और सफारी जेट एडिशन (Safari Jet Edition), विशेष एडिशन रेंज में नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी के समान है। इन कार में बस स्टैण्डर्ड मॉडल के ऊपर कॉस्मेटिक अपडेट और फीचर परिवर्धन किए गए हैं।

कैसा है इस कार का डिजाइन?

इस कार के डिजाइन की बात करे तो, टाटा सफारी(TATA Safari) और हैरियर जेट एडिशन(Harrier Jet Edition) को एक यूनिक स्टारलाइट पेंटजॉब मिलता है, जोकि एक ब्राउन कलर की बॉडी और एक विपरीत प्लेटिनम सिल्वर रूफ (Platinum Silver Roof) को जोड़ती है। इस कार में आपको जेट ब्लैक अलॉय व्हील, फ्रंट फेंडर पर ‘#जेट’ बैजिंग, मैट ग्रेनाइट ब्लैक बॉडी क्लैडिंग और सभी चार डिस्क ब्रेक भी उपलब्ध हैं। हैरियर जेट एडिशन में पियानो ब्लैक ग्रिल है जबकि सफारी जेट एडिशनमें क्रोम ह्यूमैनिटी लाइन के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल है।

कैसा है इस कार का इंटीरियर?

टाटा सफारी और हैरियर जेट एडिशन आपको ड्यूल टोन ओएस्टर वाइट (dual-Tone Oyster White) और ग्रेनाइट ब्लैक इंटीरियर (Granite Black interior) की थीम देखने को मिलती है। साथ ही इसमें आपको ब्रोज कलर का डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और हैंडल्स भी देखने को मिलते है आपको बता दें कि इस कार के सब सीटों के हेड रेस्ट पर ‘Jet’ एम्बेडेड है।

कैसे है इस कार क फीचर्स?

हैरियर जेट (Harrier Jet) में ऑटो-होल्ड फ़ंक्शन के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक (EPB) और पहली और दूसरी पंक्तियों में ए और सी-टाइप चार्जिंग पोर्ट दिया जाता हैं। इसी तरह, सफारी जेटएडिशन में तीनों पंक्तियों में ए और सी-टाइप चार्जिंग पोर्ट के साथ दूसरी पंक्ति के लिए नए आराम हेडरेस्ट का एक सेट है। दोनों मॉडल उन्नत ईएसपी से लैस हैं जिसमें पैनिक ब्रेक अलर्ट, आफ्टर-इम्पैक्ट ब्रेकिंग और ड्राइवर डोज़-ऑफ फ़ंक्शन शामिल हैं।

क्या है इस कार की कीमत?

Tata Harrier Jet Edition, XZ+ और XZA+ वेरिएंट में पेश किया गया, Hyundai Creta, Kia Seltos और MG Hector को टक्कर देती है। इस बीच, इसकी सहोदर, सफारी जेट संस्करण, जो कि XZ+ और XZ+ वेरिएंट में उपलब्ध है, Hyundai Alcazar, MG Hector Plus और Kia Carensको टक्कर देती है। दोनों जेट संस्करण वेरिएंट की कीमत 20.90 लाख रुपये से 22.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, जिसकी कीमत नियमित समकक्ष वेरिएंट की तुलना में 13,000 रुपये अधिक है।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular