Vodafone-Idea ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब मुफ्त में मिलेगा 49 रुपए का प्लान

0
203
vodafone-idea

नई दिल्ली, 20 मई (वेबवार्ता)। वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) ने अपने कम आय करीब छह करोड़ ग्राहकों के लिए 49 रुपये का प्लान (Rs 49 Free Recharge Pack) मुफ्त देने की घोषणा की। महामारी के दौरान ग्राहकों को कंपनी के साथ जुड़े रहने में मदद के लिये इस एकबारगी सुविधा का एलान किया गया है। कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुये कहा कि इस समूह के ग्राहक यदि अपने मोबाइल सेवा के लिये 79 रुपये मूल्य का प्लान खरीदते हैं तो उन्हें इस पर करीब करीब दुगुना लाभ होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन आइडिया  (Vodafone-Idea) की उसके 6 करोड़ ग्राहकों के लिए ऐलान किए गए 49 रुपये की रिचार्ज पैक (Rs 49 Free Recharge Pack) की कुल लागत 294 करोड़ रुपये है। कंपनी का कहना है कि मौजूदा समय में वोडाफोन आइडिया कम इनकम वाले करीब 6 करोड़ कस्टमर्स को 49 रुपये का पैक निशुल्क उपलब्ध कराएगी। वोडाफोन आइडिया  (Vodafone-Idea) के इस प्लान में में ग्राहकों को 38 रुपये का टाकटाइम और 100 एमबी इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाएगा। और इसकी 28 दिन की वैधता होगी।

जियो भी कर चुकी है ऐलान

बता दें कि टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इस महामारी के दौर में अपने उन जियोफोन (JioPhone) ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग की सुविधा देगा जो लॉकडाउन या किसी और अन्य वजह से रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हों। जियो (Jio) ने अपने बयान में कहा था कि रिलायंस फाउंडेशन के साथ काम करने वाला जियो हर महीने महामारी की पूरी अवधि के दौरान प्रति माह 300 मिनट (प्रति दिन 10 मिनट) आउटगोइंग कॉल की सुविधा प्रदान करेगा। ये उन जियोफोन उपभोक्ताओं की मदद करेगा जो महामारी के कारण रिचार्ज करने में सक्षम नहीं है। बयान में कहा गया था कि एक जियोफोन उपयोगकर्ता जो 75 रुपये की योजना के साथ रिचार्ज करता है, उसे अतिरिक्त 75 रुपये की योजना बिल्कुल मुफ्त मिलेगी।

Airtel ने पेश किया 49 रुपये का मुफ्त पैक

कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में एयरटेल कम इनकम वाले ग्राहकों को नेटवर्क से जुड़े रहने में मदद करने के लिए एक स्पेशल ऑफर का ऐलान कर चुका है। एयरटेल इस ऑफर के तहत अपने नेटवर्क पर कम इनकम वाले 5.5 करोड़ कस्टमर्स को 49 रुपये का रिचार्ज पैक मुफ्त में ऑफर कर रहा है। Airtel के 49 रुपये के प्लान में कस्टमर्स को 100 MB डेटा मिल रहा है। इसके अलावा इस रिचार्ज पैक में ग्राहकों को 38 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिन की वैलिडिटी मिल रही है। कंपनी की ओर से यह रिचार्ज पैक ग्राहकों को सिर्फ एक बार ऑफर किया जा रहा है। Airtel का कहना है कि 79 रुपये के रिचार्ज कूपन में एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों को दोगुना फायदा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here