Angelina Jolie | तुर्की-सीरिया भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए एंजेलिना जोली ने बढ़ाया हाथ, वीडियो और तस्वीरें शेयर कर की ये अपील

Photo – Instagram

मुंबई : तुर्की (Turkey) और सीरिया (Syria) में आए विनाशकारी भूकंप से लोगों की हालात बदत्तर होती जा रही हैं। यहां मौत का आंकड़ा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इमारतों के मलबे में लगातार लाशें मिल रही है। वहीं भूकंप से मौत का आंकड़ा अब तक 28 हजार से अधिक पहुंच चुका है। तो वहीं घायलों की संख्या भी करीब एक लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं अब अमेरिकन एक्ट्रेस एंजेलीना जोली (Angelina Jolie) ने पीड़ितों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तुर्की और सीरिया में आए भूकंप से कुछ दिल दहला देने वाली तस्वीरें शेयर की हैं, साथ ही उन्होंने एक विडियो भी शेयर किया है। जिसमें एक शख्स मदद की गुहार लगाता दिखाई दे रहा है। वहीं एक तस्वीर में एक पिता अपने बच्ची का हाथ पकड़े हुए बैठा नजर आ रहा है। जो मलबे में दबी हुई है।

यह भी पढ़ें

पोस्ट शेयर कर एंजेलीना जोली ने लिखा, “मेरा दिल सीरिया और तुर्की के लोगों के साथ है। इस समय इतने सारे परिवार पीड़ित हैं, इस अकल्पनीय दर्द को समझना मुश्किल है। मुझे यह उत्तर पश्चिम सीरिया के अंदर से एक मित्र द्वारा भेजा गया था। मैंने @the_whitehelmets और @turkishphilanthropyfunds को समर्थन देना चुना है। मुझे उम्मीद है कि दूसरे भी देने पर विचार करेंगे, ताकि वे अपना जीवन बचाने का काम जारी रख सकें।” फैंस उनके इस पोस्ट को लाइक कर उनकी तारीफें कर रहे हैं।

उनके इस पोस्ट को अब तक साढ़े चार लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। बता दें कि हर कोई इस भयानक दृश्य को देखकर हैरान है। तुर्की में मची इस तबाही से लोगों को बचाने के लिए 95 से ज्यादा देश (countries) यहां मदद भेज रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार (Rescue operation) जारी है।

Leave a Comment