Kantara | केरल पुलिस ने ‘कंतारा’ के निर्देशक और निर्माता का बयान किया दर्ज

File Pic

कोझिकोड : सुपरहिट कन्नड फिल्म (Kannada Film) ‘कंतारा’ (Kantara) के एक गाने में कॉपीराइट उल्लंघन के आरोपों के सिलसिले में उसके निर्देशक और निर्माता यहां जांच अधिकारियों के सामने पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया। उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार निर्माता विजय किरगंदूर (Vijay Kirgandur) और अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) रविवार को कोझिकोड शहर पुलिस के सामने पेश हुए।

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘अदालत के निर्देश पर वे जांच अधिकारी के सामने पेश हुए। उनके बयान दर्ज किए गए। अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें दोबारा बुलाया जाएगा।” उच्चतम न्यायालय ने गत 10 फरवरी को फिल्म ‘कंतारा’ के निर्माता और निर्देशक को कॉपीराइट उल्लंघन मामले में अंतिम आदेश आने तक ‘वराहरूपम’ गाने के साथ फिल्म प्रदर्शित न करने का निर्देश देने वाली केरल उच्च न्यायालय की शर्त पर रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें

पीठ ने उच्च न्यायालय की शर्तों में से एक को संशोधित किया था और निर्देश दिया था कि निर्माता विजय किरगंदूर और निर्देशक ऋषभ शेट्टी को गिरफ्तार किए जाने की स्थिति में तुरंत जमानत पर रिहा किया जाए। उच्च न्यायालय ने आठ फरवरी को गाने में साहित्यिक चोरी का आरोप लगाते हुए कोझिकोड पुलिस थाने में दर्ज एक मामले में निर्देशक और निर्माता को अग्रिम जमानत दे दी थी।

उनके खिलाफ आरोप था कि ‘वराहरूपम’ मलयालम संगीत चैनल कप्पा टीवी पर दिखाए जाने वाले ‘नवरसम’ गीत की एक अनधिकृत प्रति थी। उच्च न्यायालय ने पांच शर्तें रखीं और किरगंदूर एवं शेट्टी को पूछताछ के लिए 12 और 13 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा था। (एजेंसी)

Leave a Comment