Abhijeet Bhattacharya | अक्षय कुमार की फिल्म ‘सेल्फी’ में मेरे गीत, ‘मैं खिलाड़ी’ के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया देखकर अभिभूत हूं: अभिजीत भट्टाचार्य

मुंबई : प्रसिद्ध सदाबहार गायक अभिजीत भट्टाचार्य (Singer Abhijeet Bhattacharya) ने हमें 90 के दशक के कुछ सुनहरे गाने दिए हैं जिन्हें दर्शक दशकों बाद भी संजोते हैं और आनंद लेते हैं। फिल्म ‘सेल्फी’ (Selfie) के लिए अभिजीत भट्टाचार्य के प्रतिष्ठित गीत ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ (Main Khiladi Tu Anari) के रीक्रिएशन ने 90 के दशक की पुरानी यादें ताजा करने के साथ ही एक बड़ी चर्चा पैदा कर दी है। यह पहली बार है जब धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) में अभिजीत की आवाज का इस्तेमाल किया गया है जिसने 90 के दशक में मूल गाने के बराबर तूफान खड़ा कर दिया था।

अभिजीत भट्टाचार्य अक्षय कुमार के 90 के दशक के सबसे सुपरहिट गीतों के पीछे कारण और आवाज हैं और फिल्मों में कई चार्टबस्टर हैं जैसे कि सभी ‘खिलाड़ी’ फ्रेंचाइजी फिल्में जिनमें सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, खिलाड़ियों के खिलाड़ी, मिस्टर एंड शामिल हैं। श्रीमती खिलाड़ी, खिलाड़ी 420 और कई अन्य। उन्होंने 1000 से अधिक फिल्मों में 6035 से अधिक गाने गाए हैं और आज भी ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के रीमेक के साथ धूम मचा रहे हैं। गाने के पीछे मूल लोगों ने नया संस्करण बनाया है जो उदित नारायण के साथ अभिजीत भट्टाचार्य हैं और संगीत अनु मलिक के अलावा किसी ने नहीं दिया है। रीमिक्स सर्वोत्कृष्ट क्लब हॉपर के पैलेट को लुभाना चाहता है और समान मात्रा में ज़िंग तत्व जोड़ना चाहता है। जबकि अक्षय इस बार भी नए संस्करण में हैं, सैफ अली खान की जगह इमरान हाशमी को ले लिया गया है, साथ ही नुसरत भरूचा और डायना पेंटी ने समान उत्साह के साथ बिल को सहजता से फिट किया है। यह 90 के दशक के लिए एक मजेदार श्रद्धांजलि है और पूरे रीक्रिएटेड वर्जन ने कैमरे की ऊर्जा का दोहन किया है।

अपने प्रतीकात्मक गीत के रीप्राइज़्ड संस्करण के बारे में पूछे जाने पर, अभिजीत भट्टाचार्य कहते हैं, “मैंने इस गीत को मूल रूप से गाया है और अब रीमेक संस्करण ने मुझे उतना ही आनंद दिया है और निश्चित रूप से मुझे उस समय की याद दिला दी जब मैंने पहली बार इसे मूल गीत के लिए गाया था। यह तब काफी लोकप्रिय हो गया था और आज के दर्शकों पर रीमेक संस्करण को देखकर, ईमानदारी से कहूं तो मेरा दिल भर आया है। सलमान खान से लेकर टाइगर श्रॉफ, गणेश आचार्य, राम चरण, साथियों से लेकर दर्शकों तक, हर कोई मेरे गाने को अपार प्यार दिखा रहा है और ईमानदारी से कहूं तो पूरा अनुभव असली लगता है। 

यह भी पढ़ें

मैंने अक्षय के लिए सभी सुपरहिट गाने दिए हैं, लेकिन यह पहली बार है जब मेरे पूरे करियर में धर्मा फिल्मों में मेरी आवाज का इस्तेमाल किया गया है। मुझे उम्मीद है कि लोग मेरी आवाज पर प्यार बरसाते रहेंगे और अगले तीन दशकों तक पैर हिलाते रहेंगे।

‘सेल्फी’ मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का आधिकारिक हिंदी रीमेक है, जिसमें पृथ्वीराज और सूरज वेंजारामूडु ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं। फिल्म राज मेहता द्वारा निर्देशित है और 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Leave a Comment