अपनाएं ये वास्तु टिप्स, घर में विराजेगी महालक्ष्मी

0
236
lakshmi

महालक्ष्मी : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके हिसाब से हम लोग हर चीज करते है। जिससे कि घर में खुशहाली आए, धन की कमी न हो साथ ही परिवार के किसी भी व्यक्ति को कोई भी समस्या न हो। इसके कारण हम वास्तु के अनुसार हर चीज को उठा कर रखते है।

हम अपने घर में ऐसे चीजे रखते है या लाते है। जिससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा निकल कर सकारात्मक ऊर्जा आए। हम सभी चाहते है कि हमारा जीवन में कभी खुशियों की कमी न हो। साथ ही परिवार के किसी भी सदस्य को कोई बीमारी या अन्य समस्या न हो। इसके लिए हम हमेशा जागरुक रहते है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय अपनाने से कई समस्याओं से निजात मिल जाती है। वास्तु में व्यापार और घर के लिए बहुत ही साधारण उपाय बताए गए है। जिनका उपयोग कर आप आसानी से अपने घर में सुख-समृद्धि ला सकते है। साथ ही आपके घर में हमेशा महालक्ष्मी का वास हो जाता है।

अगर आपके घर में दरिद्रता का वास है। कोई भी काम करने से आपको उस काम में सफलता नही मिलती है। जिस काम में हाथ लगाते है। उसमें आपको मायूसी का साथ मिलता है। इन सभी समस्याओं से निजात पाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए है। जिनका उपयोग कर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते है। साथ ही आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाती है और सकारात्मक ऊर्जा बढ जाती है। जिसके कारण आपके घर में कभी भी धन-धान की कमी नहीं होगी।

जानिए इन वास्तु टिप्स के बारें में….

  • अगर आपके घर या ऑफिस में कही जाले लगे हो तो तुरंत हटा दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा।
  • तिजोरी और कीमती समान को हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें।
  • घर या ऑफिस में दीवार से प्लास्टर या खराब हो तो उसे तुंरत सहीं कराए।
  • मुख्य गेट में सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं, जो कि नौ अंगुल लम्बा और नौ अंगुल चैड़ा।
  • वास्तु के अनुसार आपके घर पर पूजा स्थल है, तो वह ईशान कोण में होना चाहिए।
  • घर में लगे किसी भी नल से पानी नहीं टपकना चाहिए। इससे दरिद्रता का वास होता है।
  • कभी भी ऑफिस या घर की खिड़कियों में धूल न जमने दे। यह दुर्भाग्य का संकेत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here