Sunday, September 25, 2022

Raju Srivastava: नहीं रहे सबके प्यारे ‘गजोधर भैया’, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस

Raju Srivastava Passes Away: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) का बुधवार को निधन हो गया। वे पिछले 40 दिनों से अस्पताल में थे। उनके 41 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें ठीक से होश नहीं आया था। बीच में कुछ बार उनकी बेसुधी टूटी थी लेकिन वे सुध में नहीं थे।

डॉक्टरों की एक टीम द्वारा लगातार उनकी स्वास्थ्य को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा था. राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) के यूं अचानक अलविदा कहने से सभी शॉक्ड हैं. बॉलीवुड और टीवी गलियारों में मातम पसरा हुआ है. किसी को भी इस खबर पर यकीन नहीं हो रहा. सोशल मीडिया पर नम आंखों से फैंस और सेलेब्स कॉमेडियन को याद कर रहे हैं. उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

10 अगस्त से वेंटिलेटर पर थे

कॉमेडियन को 10 अगस्त को सुबह हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था। बुधवार देर रात से ही उन्हें बार-बार दौरे पड़ रहे थे। डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी।

राजू 10 अगस्त से वेंटिलेटर पर थे। इसके बाद जानकारी मिली कि उन्होंने अपना एक पैर मोड़ा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और उनका ब्रेन भी रिस्पॉन्स नहीं कर रहा था।

AIIMS में राजू की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसमें हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज मिला था। राजू के परिवार में उनकी पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल हैं।

ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय हुआ था चेस्ट पेन

राजू ने 2014 में BJP जॉइन की थी। वे काम के सिलसिले में दिल्ली पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। वह दिल्ली के साउथ एक्स के कल्ट जिम में सुबह वर्क आउट कर रहे थे। इस दौरान ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय उन्हें चेस्ट में पेन हुआ और वे नीचे गिर गए थे। इसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजू हमेशा अपनी फिटनेस पर ध्यान रखते थे और वह फिट और फाइन थे। 31 जुलाई तक वो लगातार शोज कर रहे थे, उनके आगे कई शहरों में शोज भी लाइन अप थे।

बिग बी ने राजू के लिए भेजा था संदेश

अमिताभ बच्चन यानी बिग बी ने राजू श्रीवास्तव को खास ऑडियो संदेश भेजा था। इसमें अमिताभ कह रहे हैं- राजू उठो, बस बहुत हुआ, अभी बहुत काम करना है। अब उठ जाओ।।। हम सबको हंसना सिखाते रहो।” राजू को ये रिकॉर्डिंग सुनाई गई थी।​​​​​​​

राजू श्रीवास्तव 1980 से काम कर रहे थे, हालांकि उन्हें पहचान 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद मिली। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ ‘आमदानी अठन्नी खर्चा रुपया’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ आदि जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

कॉमेडी की वजह से एक बार राजू श्रीवास्तव को अंडरवर्ल्ड से धमकी भी मिल चुकीै थी। साल 2010 में जब राजू श्रीवास्तव ने दाऊद इब्राहिम को लेकर जोक सुनाया था, तब पाकिस्तान से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular