Saturday, September 24, 2022

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ा खुलासा, Jacqueline Fernandez करने वाली थीं महाठग सुकेश से शादी

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई हैं। ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) के मामले में लगातार एक्ट्रेस से पूछताछ जारी है। वहीं इस दौरान उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर कई सारी बाते सामने आई है।

जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही से 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering) में पूछताछ की गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार जैकलीन और नोरा फतेही का मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीधा कोई संबंध नहीं हैं। खबरों की माने तो जैकलीन सुकेश से शादी करने की प्लानिंग कर रही थीं।

करना चाहती थीं शादी

रिपोर्ट्स के अनुसार जैकलीन (Jacqueline Fernandez) सुकेश से शादी करना चाहती थी। सुत्रों के अनुसार जैकलीन के को-स्टार्स ने भी उन्हें सुकेश (Sukesh Chandrasekhar) से सावधान रहने की सलाह दी थी। जांच टीम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात का खुलासा किया है कि जैकलीन को सुकेश से सावधान रहने की सलाह दी गई थी लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस ने सुकेश से मिलना जारी रखा था। इसके अलावा वह उससे कई महंगे गिफ्ट लेती रहीं।

जैकलीन ही नहीं परिवार को भी मिला फायदा

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के प्रमुख रवींद्र यादव ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि जैकलीन ने जानबूझकर सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक अतीत को नजरअंदाज कर महाठग के साथ लेनदेन जारी रखा था। ईडी के यह भी बताया कि जैकलीन ही नहीं बल्कि उनके परिवार और दोस्तों को भी इस रिश्ते से आर्थिक लाभ मिला है।

जैकलीन के मैनेजर को मिली लग्जरी बाइक

ईडी ने जैकलीन फर्नांडिस के मैनेजर प्रशांत से डुकाटी सुपरबाइक भी बरामद की है। इस बाइक की कीमत लगभग 8 लाख रुपये है। सुकेश ने प्रशांत को यह बाइक गिफ्ट की थी।

जैकलीन ने नहीं तोड़ा सुकेश से कनेक्शन

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जैकलीन फर्नांडीज सुकेश को लेकर इतनी आश्वस्त और उनसे इतनी प्रभावित थीं कि उनका आपराधिक रिकॉर्ड सामने आने के बावजूद वे लगातार उनके संपर्क में थीं। EOW के स्पेशल पुलिस कमिश्नर रवीन्द्र यादव ने एक बातचीत में बताया, “जैकलीन के लिए और परेशानी है, क्योंकि उन्होंने सुकेश चन्द्रशेखर का आपराधिक इतिहास जानने के बाद भी उनसे अपना संपर्क नहीं तोड़ा था। जबकि नोरा फतेही को यह रिकॉर्ड सामने आते ही कुछ बड़ी गड़बड़ी का अंदेशा हुआ और उन्होंने उनसे दूरी बना ली थी।”

इस वजह से सुकेश से प्रभावित थीं जैकलीन

यादव ने यह भी कहा कि जैकलीन सुकेश से प्रभावित थीं, क्योंकि उनके पास गैरकानूनी तरीके से कमाई गई अकूत संपत्ति थी। एक अन्य अधिकारी ने खुलासा किया कि जैकलीन के को-स्टार्स ने उन्हें महाठग सुकेश चन्द्रशेखर से दूरी बनाने की सलाह दी थी। लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं मानी और लगातार उनसे मिलकर महंगे-महंगे गिफ्ट स्वीकार करती रहीं। उन्हें उनकी ओर से आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो रहा था। जैकलीन उनसे इस कदर प्रभावित हुईं कि वे उनसे शादी की प्लानिंग करने लगी थीं।

जैकलीन के मैनेजर तक के पास मिली महंगी बाइक

EOW की जांच के दौरान जैकलीन फर्नांडीज के मैनेजर प्रशांत के पास से एक सुपर बाइक डुकाती बरामद की गई है, जिसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपए बताई जाती है। इसके अलावा जैकलीन फर्नांडीज को सुकेश की ओर से कई महंगे तोहफे दिए गए थे, जिनमें ज्वैलरी, घोड़ा और कार शामिल हैं। इतना ही नहीं, बताया जाता है कि सुकेश ने जैकलीन के फैमिली मेंबर्स को भी महंगे तोहफे दिए थे और उन्हें आर्थिक मदद भी पहुंचाई थी। बता दें कि इस मामले में बीते बुधवार जैकलीन फर्नांडीज से लगभग 8 घंटे पूछताछ चली थी।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular