Saturday, September 24, 2022

Raju Srivastava की बेटी को कितना जानते हैं आप? खूबसूरती के साथ है मल्टी-टैलेंटेड

वेबवार्ता: राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) जाने माने कॉमेडियन हैं। कम ही लोग जानते होंगे कि उनकी बेटी अंतरा श्रीवास्तव (Antara Srivastava) भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। राजू की बेटी एक्ट्रेस और डायरेक्टर हैं। यह केवल एक ही फील्ड में माहिर नहीं, बल्कि मल्टी टैलेंटेड हैं।

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) के नक्शेकदमों पर यह नहीं चलीं। अंतरा श्रीवास्तव (Antara Srivastava) ने अपना खुद का रास्ता बनाया। 24 जुलाई 1994 में इनका जन्म लखनऊ में हुआ। बाद में फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए अंतरा श्रीवास्तव मुंबई, महाराष्ट्र आईं। अंतरा श्रीवास्तव के पास मास मीडिया में बैचलर्स की डिग्री है। साल 2006 में इन्हें नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

कौन हैं अंतरा श्रीवास्तव?

अंतरा श्रीवास्तव (Antara Srivastava) अपनी हिम्मत और जज्बे के लिए जानी जाती हैं। साल 2005 में राजू श्रीवास्तव के अंधेरी वाले घर में कुछ चार चोर घुस आए थे। ऐसे में अंतरा ने ही अपनी सूझबूझ से उन्हें पुलिस में पकड़वाया था और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भी डाला था। इसके अलावा मां शिखा श्रीवास्तव की जान भी इन चोरों से अंतरा ने ही बचाई थी। इसी जज्बे के लिए अंतरा श्रीवास्तव को नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड से नवाजा गया था। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने इन्हें सम्मान दिया था।

अंतरा श्रीवास्तव का एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम आयुष्मान श्रीवास्तव है। यह सितार वादक हैं। सिंगर कैलाश खेर, अंतरा के भाई आयुष्मान को काफी पसंद करते हैं। इसके अलावा आयुष्मान ‘बुक माई शो’ के शो नई उड़ान में भी हिस्सा ले चुके हैं। अंतरा अक्सर ही आयुष्मान श्रीवास्तव के वीडियोज सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। अंतरा इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं।

फिल्म इंडस्ट्री से गहरा नाता

इनके वर्कफ्रंट की बात करें तो साल 2017 में हिंदी शॉर्ट फिल्म ‘मी एंड आई’ को अंतरा ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म को बहुत कम ही लोग जानते हैं। इसके बाद साल 2018 में केके मेनन की आई फिल्म ‘वोडका डायरीज’ से इन्होंने हिंदी फिल्म जगत में कदम रखा था। यह फिल्म में काव्या के रोल में नजर आई थीं। शॉर्ट फिल्म ‘द जॉब’ और ‘वी ओन’ के लिए यह कॉस्ट्यूम डिजाइनर रह चुकी हैं। इसके अलावा ‘वोडका डायरीज’ में अंतरा श्रीवास्तव ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया था। बाद में अंतरा श्रीवास्तव ‘लव बर्ड्स’, ‘राहन’, ‘स्पीड डायल’ और ‘पलटन’ जैसी फिल्मों से भी जुड़ी हुईं नजर आईं।

सिर्फ इतना ही नहीं, अंतरा स्केचिंग में भी काफी अच्छी हैं। इनके हुनर के क्या ही कहने। जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म ‘राहन’ अभी रिलीज होनी बाकी है। इसका पोस्ट प्रोडक्शन का काम भी अंतरा ने ही संभाला है।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular