Saturday, September 24, 2022

Shubhangi Atre Online Fraud: ‘अंगूरी भाभी’ के साथ ऑनलाइन ठगी, खाते से ले उड़े इतने रुपये

वेबवार्ता: भाबी जी घर पर हैं (Bhabi Ji Ghar Par Hai) की अंगूरी भाभी शुभांगी अत्रे हाल (Shubhangi Atre Online Fraud) में ही ऑनलाइन ठगी का शिकार हुईं। दो दिन पहले एक्ट्रेस के साथ ऑनलाइन फ्रॉड हुआ जिसमें उन्हें काफी नुकसान हुआ। उन्होंने बताया कि वह ऑनलाइन शॉपिंग कर रही थीं और इस बीच उनके साथ ये ठगी हुई। इस मामले में फिलहाल उन्होंने पुलिस में शिकायत करवाई है।

शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre Online Fraud) ने बातचीत करते हुए कंफर्म किया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है और उन्होंने साइबर पुलिस से मदद भी मांगी है। वह उम्मीद करती हैं कि अपराधी जल्द से जल्द पकड़े जाएं। इसी के साथ एक्ट्रेस ने सभी लोगों से भी सचेत होने का आग्रह किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए Bhabhiji Ghar Par Hain एक्ट्रेस शुभांगी अत्रे ने बताया कि 8 सितंबर 2022 को वह बेहद विश्वसनीय फैशन वेबसाइट से शॉपिंग कर रही थीं। मैं पिछले 3 साल से इस फैशन एप्लीकेशन को यूज कर रही हूं। इसीलिए मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि कुछ गलत मेरे साथ हो सकता है। मैंने उस दिन कुछ चीजें ऑर्डर (Shubhangi Atre online fraud) कीं। इसके बाद मुझे उनकी तरफ से कॉल आया और उन्होंने घर का पता मेंशन किया और मुझे ऑर्डर नंबर की डिटेल्स बताईं। घर के पते और ऑर्डर नंबर की बातें सुन मैं कॉल को लेकर काफी श्योर हो गईं। क्योंकि ये सब डिटेल सिर्फ फैशन कंपनी के पास ही मौजूद तीं।

ऐसे हुआ Shubhangi Atre के साथ फ्रॉड

‘सबसे पहले मुझसे दो महिलाओं ने फोन पर बात की। इसके बाद दो लड़कों ने बात की। उन्होंने मुझे कहा कि मैं उनकी प्रीमियर मैंबर हूं इसीलिए वह कंपनी की ओर से गिफ्ट भी देने वाले हैं। अक्सर मैं ऐसी चीजों को इग्नोर करती हूं। क्योंकि इस तरह के गिफ्ट और प्रॉडक्ट को लेकर अक्सर मेरे पास कॉल आते हैं। लेकिन उन लोगों ने इस तरह से बातचीत की कि मुझे लगा कि ये काफी विश्वसनीय लोग हैं। इसीलिए मैंने उनके दिए कुछ ऑप्शन में से प्रॉडक्ट चुनने का मन बनाया। उन्होंने मुझे कहा कि ये गिफ्ट पूरी तरह फ्री होगा बस मुझे जीएसटी पे करना होगा। बस जैसे ही मैंने ये फोन से पे किया तो मेरे अंकाउट से मल्टीपल ट्रांसेक्शन हुई और मेरा बैंक अकाउंट से पैसे उड़ गए।’

न शेयर किया ओटीपी न ही किसी लिंक पर किया क्लिक

शुभांगी अत्रे ने आगे बताया कि ‘जैसे ही मैंने ये सब देखा तो मैं समझ गई कि मेरे साथ फ्रॉड हुआ है तो मैंने तुरंत अपने कार्ड्स को ब्लॉक करवाया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे साथ ऐसी कोई घटना होगी। क्योंकि मैं सामान्य तौर पर काफी सचेत होकर ये सब करती हूं। अक्सर हमें कहा भी जाता है कि किसी से भी अपना ओटीपी न शेयर करें न ही किसी असामान्य लिंक को लिंक करें। मैंने तो ऐसा कुछ किया भी नहीं। मैं सभी फैंस से यही कहना चाहती हूं कि ऑनलाइन ठगी वाले नए नए पैतरों के साथ लोगों से ठकी कर रहे हैं। ऐसे में सभी को सचेत रहने की जरूरत है।’

पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत

फिलहाल शुभांगी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मैंने डिपार्टमेंट से भी बातचीत की। उन्होंने मुझे समझाया कि कैसे कैसे हत्थकंडे अपनाकर अपराधी अपने जाल में फंसाते हैं। मैं उम्मीद करती हूं कि ऐसा किसी के साथ न हो। क्योंकि मेरे खाते से बहुत बड़ा अमाउंट चोरी हुआ है। ये मेरी मेहनत की कमाई थी जिसे मैं नहीं चाहती की कोई गलत तरीके से इस्तेमाल करें।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular