मंदिरा बेदी के पति Raj Kaushal के आकस्मिक निधन से सदमे में फ़िल्म इंडस्ट्री

0
68
Raj-Kaushal-Mandira-Bedi

Mumbai: फिल्म अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन हो गया है। राज इंडस्ट्री के जानेमाने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे। बुधवार सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से राज ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया। राज के निधन की खबर से उनके दोस्त और सेलेब्स सदमे में हैं। नेहा धूपिया, कुब्रा सेठ, अमोल पराशर, रोशन अब्बास, रोनित रॉय, टिस्का चोपड़ा समेत तमाम सेलेब्स ने राज के निधन पर दुख ज़ाहिर किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सुबह 11 बजे राज की अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसकी फोटोज़ और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by PJ Newz (@newzpj)

राज की अंतिम यात्रा की फोटोज़ और वीडियो काफी भावुक करने वाली हैं। इन फोटोज़ में मंदिरा अपने दोस्त रोनित रॉय के गले लगकर फूट-फूटकर रोती नज़र आ रही हैं, वहीं रोनित लगातार उन्हें संभालते दिख रहे हैं। इन फोटोज़ से साफ समझ आ रहा है कि पति के यूं अचानक चले जाने से मंदिरा पूरी तरह टूट गई हैं। इस दौरान मंदिरा ने सफेद शर्ट और ब्लू जींस पहनी हुई है और कुछ फोटोज़ में एक्ट्रेस अपनी पति की बॉडी के साथ एम्बुलेंस में बैठी दिख रही हैं। फोटोज़ में भले मंदिरा मास्क लगाए दिख रही हैं, लेकिन उनकी आंखों से लगातार बहते आंसू किसी से छुप नहीं पा रहे हैं। एम्बुलेंस में मंदिरा के साथ उनके दोस्त आशीष चौधरी भी नज़र आ रहे हैं जिनकी आंखों में भी आंसू साफ दिख रहे हैं।

बॉलीवुड के कई सितारों ने राज कौशल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राज के दोस्त और सेलेब्स उन्हें याद कर सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

फिल्मकार ओनिरो ने ट्विटर पर राज कौशल के लिए लिखा है, ‘बहुत जल्द चले गए, हमने फिल्म निर्माता राज कौशल को आज सुबह खो दिया है। बहुत दुख की बात है। वह मेरी पहली फिल्म माई ब्रदर निखिल के निर्माताओं में से एक थे। उन कुछ लोगों में से एक जिन्होंने हमारी दृष्टि में विश्वास किया और हमारा समर्थन किया। उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना।’


अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, ‘यकीन नहीं होता राज कौशल अब हमारे बीच नहीं रहे..यह चौंकाने वाला। मेरा सुनने के लिए मेरा दिल मंदिरा बेदी और उसके दो प्यारे बच्चे के लिए टूट रहा है। आपकी आत्मा हो शांति मिले हमारे खुश मुस्कुराते हुए राज..आपकी कोमल आत्मा को याद करेंगे।’ टीवी अभिनेता गौरव चोपड़ा ने भी राज कौशल को याद किया है।


राज की दोस्त नेहा धूपिया ने अभी अपने इंस्टाग्राम पर राज के साथ हाल ही में हुआ मुलाकात का फोटो शेयर किया है जिसके साथ उन्होंने लिखा, ‘राज हमने ये फोटो इसलिए ली थी कि हम और ज्यादा से ज्याद मैमोरीज़ बना सकें। मैं यकीन नहीं कर सकती कि अब तुम हमारे साथ नहीं हो। मंदिरा… मेरी बहादुर लड़की मेरा पास भी शब्दों की कमी है। मैं शॉक्ड हूं.. मैं कांप रही हूं , ये लिखते हुए मुझे यकीन नहीं हो रहा है’।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)


अरशद वारसी ने राज को याद करते हुए लिखा- आज मैंने अपना एक प्यार दोस्त खो दिया। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं राज कौशल को कई सालों से जानता था। हमने कई साल पहले एक फ़िल्म की थी और उनके साथ को ख़ूब एंजॉय किया था। उनके चेहरे पर कभी चिंता की लकीर नहीं देखी। हमेशा मुस्कुराते रहना और ज़रूरत के समय मौजूद रहना। तुम्हारी बहुत या आएगी दोस्त।

आपको बता दें कि राज इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। राज कौशल ने 1999 में आयी म्यूज़िकल रोमांटिक फ़िल्म प्यार में कभी कभी से निर्देशकीय पारी शुरू की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया। राज को इंडस्ट्री में उनके व्यवहार के लिए भी जाना जाता था। यही वजह है कि उनके साथ काम करने वालों के अलावा तमाम सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here