एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने उठाए सरकार की मंशा पर सवाल, बोलीं- यह OTT रेग्युलेशंस से आगे की बात है

0
271
Webvarta Desk: पिछले कुछ दिनों में ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स (Ott Regulation) पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज और कॉन्टेंट को लेकर काफी बवाल हुआ है। कई वेब सीरीज (OTT Web Series) को जनता के एक वर्ग के भारी विरोध का भी सामना करना पड़ा है। अब ऐक्टर और फिल्ममेकर पूजा भट्ट जल्द (Pooja Bhatt) ही नेटफ्लिक्स (Netflix) के अपने शो ‘बॉम्बे बेगम्स’ (Bombay Begums) से ओटीटी प्लैटफॉर्म (Ott Plateform) पर डेब्यू करने जा रही हैं।

इस शो (Bombay Begums) के अलावा पूजा (Pooja Bhatt) ने ओटीटी प्लैटफॉर्म्स (Ott Plateform) के लिए जा रहे नियम-कायदों पर भी खुलकर बात की। बता दें कि हाल में तांडव (Tandav) और मिर्जापुर (Mirzapur) जैसी कई वेब सीरीज पर विवाद होने के बाद सरकार ने ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के लिए रेग्युलेशन (Ott Regulation) लाए जाने की बात कही है।

‘हमारे दिलोदिमाग में होता है सेंसर बोर्ड’

पूजा (Pooja Bhatt) ने कहा कि भारत में नियम-कायदे कोई नई चीज नहीं हैं बल्कि फिल्ममेकर्स इनसे काफी समय जूझते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ऐसा ही है कि एक फिल्ममेकर किसी तक अपना मेसेज पहुंचाना चाहता है और उसमें अपने नियम-कायदे लगा रहे हैं। पूजा ने कहा कि हमारे खुद के भीतर दिलों और दिमाग में एक सेंसर बोर्ड होता है जो बताता है कि क्या सही है जो दिखाया जाना चाहिए।

सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

पूजा ने आगे कहा जो भी उन्हें सही लगेगा, वह उसे दिखाएंगी और उसके लिए आखिरी सांस तक लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि नए नियम कायदे अपनी कहानी को कहने के नए तरीकों की ओर ले जाएंगे। पूजा को लगता है कि सरकार की मंशा केवल नियम-कायदों को लागू करने की नहीं बल्कि उससे कहीं आगे फिल्ममेकर्स को उनकी कहानी को अपने तरीके से बताने से रोकने की है।

बता दें कि ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के लिए सरकारी रेग्युलेशंस को ऐक्टर्स, फिल्ममेकर्स और व्यूअर्स का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है। जहां तक पूजा भट्ट के शो ‘बॉम्बे बेगम्स’ की बात है तो यह मुंबई की 5 अलग-अलग महिलाओं की कहानी है जो अपने सपने, इच्छाएं और निराशा के बीच अपने जीवन की कहानी बताती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here