Roohi Box Office Day 1: थ‍िएटर्स में लौटी रौनक, ओपनिंग डे पर ‘रूही’ की कमाई ने चौंकाया

0
325
Webvarta Desk: Roohi Movie: जान्‍हवी कपूर (Janhvi Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की फिल्‍म ‘रूही’ पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (Roohi Box Office Collection Day 1) के मामले में उम्‍मीदों पर खरी उतरी है। कई मायनों में इसने सरप्राइज भी किया है।

कोरोना महामारी के बीच पहली बड़ी रिलीज ‘रूही’ ने पहले दिन (Roohi Box Office Collection Day 1) 3.06 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। यह इस मायने में बेहतर है कि लॉकडाउन के बाद जहां पहली बार सिनेमाघरों में 100 फीसदी सीटों की बुकिंग की छूट मिल गई है, वहीं यह कमाई इस बात की ओर भी इशारा करती है कि दर्शक सिनेमाघरों पर दस्‍तक दे रहे हैं।

मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज में हुई अच्‍छी कमाई

ओपनिंग डे पर ‘रूही’ के मिले रेस्‍पॉन्‍स से इंडस्‍ट्री में भी खुशी है। यह फिल्‍म 1000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है और पहले दिन की कमाई में मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस का बड़ा योगदान रहा है। मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज में फिल्‍म ने पहले (Roohi Box Office Collection Day 1) दिन 1.89 करोड़ रुपये कमाए हैं। हालांकि, सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स और छोटे शहरों में फिल्‍म को अभी भी मशक्‍कत करनी पड़ रही है।

‘सूरज पर मंगल भारी’ की लाइफटाइम थी 4 करोड़

लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में ‘सूरज पर मंगल भारी’ रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म की लाइफटाइम कमाई 4 करोड़ रुपये रही। इस लिहाज से भी ‘रूही’ के पहले दिन का कलेक्‍शन संतोषजनक है। लेकिन वीकेंड तक ‘रूही’ इस रफ्तार को बरकरार रखती है या फिर कलेक्‍शन में में बढ़ोतरी होती है, यह देखने वाली बात होगी।

महाश‍िवरात्र‍ि का मिला फिल्‍म को फायदा

गुरुवार, 11 मार्च को रिलीज हुई हॉरर-कॉमेडी ‘रूही’ को महाश‍िवरात्र‍ि की छुट्टी का भी बड़ा फायदा हुआ है। इसके अलावा ओपनिंग डे पर एडवांस बुकिंग भी अच्‍छी थी। ऐसे में यह देखना दिलचस्‍प होगा कि आगे शनिवार और रविवार तक फिल्‍म का टिकट की ख‍िड़की पर क्‍या हाल होता है।

दिल्‍ली-एनसीआर में मिला बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स

हार्दिक मेहता के डायरेक्‍शन में बनी ‘रूही’, साल 2018 में रिलीज ‘स्‍त्री’ का ही अलगा पड़ाव है। इस फिल्‍म को लेकर रिलीज से पहले अच्‍छा बज था। फिल्‍म को दिल्‍ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है। फिल्‍म की पहले दिन की कमाई से मल्‍टीप्‍लेक्‍स के मालिक भी बड़े उत्‍साहित हैं। पीवीआर के सीईओ गौतम दत्ता कहते हैं, ‘रूही ने हमारे आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाया है। फिल्‍म को अच्‍छे फीडबैक मिल रहे हैं, इसलिए उम्‍मीद है कि आगे भी सिनेमाघरों में दर्शक जरूर आएंगे।’

उम्‍मीद से बेहतर रहा ‘रूही’ का रेस्‍पॉन्‍स

आइनॉक्‍स सिनेमा के सौरभ वर्मा कहते हैं, ‘हमने जो भी उम्‍मीदें लगाई थीं, रूही ने उससे अच्‍छा परफॉर्म किया है। दर्शक टिकट ख‍िड़की पर नजर आ रहे हैं। पहले दिन हर शो में दर्शकों की अच्‍छी खासी संख्‍या थ‍िएटर पहुंची थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here