सुशांत केस: ड्रग्स मामले में कोर्ट ने की एनसीबी की चार्जशीट की तारीफ

0
184
sushant-singh-rajput
sushant singh rajput

मुंबई, 18 अप्रैल (वेबवार्ता)। सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स के ऐंगल से जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अपनी चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक सहित कुल 33 लोगों को आरोपी बनाया है। इस चार्जशीट पर स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने एजेंसी की तारीफ की है और कहा है कि ‘प्रथम दृष्टया’ यह जांच अच्छी दिखती है।

एनसीबी की चार्जशीट पर कोर्ट ने कहा, ‘चाहे आप शिकायत को देखें या चार्जशीट को, शिकायतकर्ता को दस्तावेजों पर निर्भर रहना होता है जिसमें कई कंपनियों के मोबाइल कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी शामिल होते हैं। शिकायतकर्ता दस्तावेजी सबूतों के साथ डिजिटल सबूतों पर भी निर्भर होता है। प्रथम दृष्टया, शिकायत में आरोपों की जांच काफी बढ़िया तरह से की गई दिखती है।’

कोर्ट ने सभी 33 आरोपियों को समन भी जारी किया है। हालांकि इन सभी आरोपियों को उनके आरोप के मुताबिक कोर्ट ने 3 कैटिगरी में बांट दिया है ताकि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो। कोर्ट ने कहा है कि सभी आरोपी जो चाहे जेल में हैं या जमानत में हैं, कोर्ट में निर्धारित तारीख पर हाजिर हों। अब आगे की सुनवाई में कोर्ट आरोपियों की याचिका पर भी सुनवाई करेगी। अगर कोर्ट किसी आरोपी पर से आरोप हटा लेती है तो उसके खिलाफ फिर एनडीपीएस कोर्ट में कोई मामला नहीं रहेगा।

एनसीबी ने 5 मार्च को अपना आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया था। एनसीबी ने काफी लंबे समय तक इस मामले की जांच की और रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था। बाद में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। हालांकि फिर भी एनसीबी ने आरोपियों की लिस्ट में रिया और शौविक का नाम शामिल किया है। उन पर गैरकानूनी तरीके से ड्रग्स रखने और उसकी खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here