Sushant Case: NCB का चार्जशीट में आरोप- ‘रिया चक्रवर्ती ने खरीदे थे सुशांत के लिए ड्रग्स’

0
224
Webvarta Desk: Sushant Case: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में ड्रग्स (Sushant Drug Case) के ऐंगल से जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को अपनी चार्जशीट (Chargesheet) दाखिल कर दी।

इस चार्जशीट में ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सहित 32 अन्य लोगों को मुख्य आरोपी बनाया गया है। रिया पर एनडीपीएस ऐक्ट की धारा 27ए के तहत आरोप लगाए गए हैं जिसमें कम से कम 10 साल और अधितकम 20 साल की सजा हो सकती है।

‘रिया ने शौविक की मदद से ड्रग्स खरीदे’

चार्जशीट में रिया पर आरोप लगाया है कि नवंबर 2019 से रिया (Rhea Chakraborty) की सहमति से उनके घर पर ड्रग्स की डिलीवरी हो रही थी और अपने घर का इस्तेमाल वह अपने बॉयफ्रेंड सुशांत को ड्रग्स (Sushant Drug Case) सप्लाई करने के लिए कर रही थीं। एनसीबी ने कहा है, ‘रिया ने ड्रग्स की खरीद के लिए पैसों का इंतेजाम किया, इसलिए वह लगातार ड्रग्स की खरीद-फरोख्त को फाइनैंस कर रही थीं। रिया ने अपने भाई शौविक चक्रवर्ती की मदद के जरिए ड्रग्स की सप्लाई का चैनल तैयार किया।’

एसीबी का दावा मगर HC ने सबूतों के अभाव में दी थी जमानत

एनसीबी चार्जशीट में कहा है कि उपलब्ध सबूतों के आधार पर यह साफ है कि रिया ने ड्रग्स को खरीदने, पास रखने, बेचने और उसे एक-जगह से दूसरी जगह ले जाने की पूरी योजना बनाई। वह गांजा, मैरुआना और बड की खरीद-फरोख्त में शामिल थीं। हालांकि 7 अक्टूबर को रिया को जमानत देते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा था कि इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि रिया ने ड्रग्स की खरीद-फरोख्त के लिए फाइनैंस किया था और इसी आधार पर उन्हें बेल दी गई थी।

ज्यादातर आरोपी जमानत पर बाहर, 8 अभी भी जेल में

चार्जशीट में कहा गया है कि रिया, शौविक, सुशांत के हाउस हेल्प दीपेश सावंत, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और एक अन्य आरोपी ऋषिकेश पवार ने ड्रग्स लेकर सुशांत को सप्लाई की थी। इन लोगों ने कई पेडलर्स के जरिए ये ड्रग्स हासिल किए थे। एनसीबी की चार्जशीट में शामिल 33 आरोपियों में से ज्यादातर अभी जमानत पर बाहर हैं। हालांकि 8 आरोपी अभी भी जेल में हैं।

एक अलग चार्जशीट जल्द होगी दाखिल

एनसीबी के अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने केस की गहराई से जांच की है और जब्त किए गए सबूतों, तकनीकी सबूतों, बयानों के आधार पर चार्जशीट तैयार की है। अभी मामले की जांच चल रही है और कोमल रामपाल, सपना पब्बी और करिश्मा प्रकाश सहित अन्य 14 आरोपियों के खिलाफ अलग से चार्जशीट जल्द ही दाखिल की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here