ब्रिटेन: BBC के लाइव रेडियो शो में कॉलर ने PM मोदी की मां को दी गाली, भड़के लोग

0
276
Webvarta Desk: ब्रिटेन में BBC एशियाई नेटवर्क के ‘बिग डिबेट’ (BBC Radio Show Big debate) रेडियो शो के दौरान एक वक्‍ता ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मां के लिए अपशब्‍द कहे। इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है।

ब्रिटेन में रह रहे सिखों और भारत के लोगों के प्रति नस्‍ली भेदभाव पर आयोजित डिबेट में पूरी चर्चा भारत में चल रहे किसानों के प्रदर्शन की ओर मुड़ गई।

शो के दौरान एक कॉलर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी (Hiraben Modi) के खिलाफ अपमानजनक शब्‍द कहे।

इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है और बड़ी संख्‍या लोग कॉमेंट करके तीखी प्रतिक्रिया जता रहे हैं। कई लोग इस बीबीसी के रेडियो शो के प्रस्‍तोता और संगठन दोनों की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि बीबीसी ने इस आपत्तिजनक कॉमेंट को ऑन एयर जाने दिया।

‘BBC को इस अपमानजनक भाषा के लिए जवाब देना चाहिए’

किरन बलखिया ने कहा कि क्‍या बीबीसी इस बात के लिए माफी मांगेगा कि उसने अपने कार्यक्रम में लोगों के शामिल होने से पहले उनकी जांच की नहीं की? इस तरह की भाषा एक सम्‍मानित संस्‍थान के लिए नहीं बनी है। नदिंनी ने लिखा कि बीबीसी यहां पर क्‍या बढ़ावा दे रहा है। यह बहुत गंभीर मुद्दा है और बीबीसी को इस अपमानजनक भाषा और पीएम मोदी की मां पर भद्दे कॉमेंट के लिए जवाब देना चाहिए।

अमन दूबे ने लिखा, ‘यह बहुत शर्मनाक कृत्‍य है। पीएम मोदी की मां को बीबीसी के रेडियो शो पर गाली दी गई। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर पर बॉयकॉट बीबीसी टॉप ट्रेंड में पहुंच गया है। बड़ी संख्‍या लोग चीन की तरह से भारत में भी बीबीसी पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। इस पूरी घटना पर अभी बीबीसी का बयान नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here