Singapore Book of Records | भारतीय मां-बेटी का कमाल, 26 हजार आइसक्रीम स्टिक से बनाई रंगोली को मिली ‘सिंगापुर बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में जगह

Indian mother-daughter duo's 26,000 ice cream-stick rangoli enters Singapore Book of Records

सिंगापुर: सिंगापुर (Singapore) में 26 हजार आइस्क्रीम स्टिक (26,000 Ice Cream Stick) से प्रख्यात तमिल विद्वानों और कवियों की छह मीटर लंबी और इतनी ही चौड़ी रंगोली (Rangoli) बनाने के लिए एक भारतीय महिला और उसकी बेटी का नाम सिंगापुर बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। सुधा रवि इससे पहले 2016 में 3,200 वर्ग फुट लंबी रंगोली बनाकर सिंगापुर बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह बनाने में सफल रही थीं।

उन्होंने अपनी बेटी रक्षिता के साथ मिलकर यहां लिटिल इंडिया परिसर में पोंगल के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में 26 हजार आइसक्रीम स्टिक से बनी रंगोली प्रदर्शित की। इस रंगोली को बनाने में एक महीने का समय लगा था।

रंगोली में तमिल भाषा के प्रख्यात कवियों और विद्वानों को दर्शाया गया है, जिनमें तिरुवल्लुवर, अव्वैयार, भरथियार और भारतीदासन शामिल हैं। इसे तमिल सांस्कृतिक संगठन ‘कलामंजरी’ और लिटिल इंडिया शॉपकीपर्स एंड हेरिटेज एसोसिएशन (एलआईएसएचए) द्वारा इन विद्वानों और कवियों की कृतियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में प्रदर्शित किया गया।

यह भी पढ़ें

रंगोली कला में माहिर सुधा रवि आमतौर पर चावल के आटे, चॉक और चॉपस्टिक की मदद से रंगोली बनाती हैं, लेकिन तमिल विद्वानों और कवियों पर आधारित रंगोली उकेरने के लिए उन्होंने आइस्क्रीम स्टिक का सहारा लिया।(एजेंसी) 

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here