कोरोना काल: पाकिस्तान ने भारत की ओर बढ़ाया दोस्ती का हाथ, राहत सामग्रियां पहुंचाने की पेशकश

0
191
Modi Imran

लखनऊ, 25 अप्रैल (वेबवार्ता)। Pakistan offers Covid-19 relief to India: पाकिस्तान ने कोविड-19 की घातक लहर से लड़ने में मदद देने के लिए भारत को वेंटिलेटर समेत अन्य राहत सामग्रियां उपलब्ध कराने की पेशकश की है और कहा कि दोनों देश वैश्विक महामारी के कारण उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए आगे सहयोग के संभावित तरीकों की संभावनाएं तलाश सकते हैं। विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान तौर-तरीकों का पता लगते ही कुछ खास सामग्रियां भेजने के लिए तैयार है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह भारत को जरूरी मेडिकल सामान देना चाहता है। बयान में कहा गया है, ‘कोरोना वायरस महामारी की इस संकट की घड़ी में हम भारत के साथ हैं। पाकिस्तान मदद के तौर पर भारत को वेंटिलेटर, बाईपैप मशीनें, डिजिटल एक्सरे मशीन, पीपीई किट और जरूरी मेडिकल सामान देना चाहता है।’

विदेश मंत्रालय के बयान में आगे कहा गया कि भारत को मदद जल्द से जल्द पहुंच सके, इसके लिए दोनों देश मिलकर काम कर सकते हैं। साथ ही यह भी कहा गया है, ‘दोनों देश मिलकर महामारी से सामने आई चुनौतियों का सामना करने के लिए भी संभावित तरीके तलाश सकते हैं।’

इमरान ने जताई थी चिंता

पाकिस्तान की ओर से की गई इस पेशकश से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान भारत में लगातार खराब होते हालात पर चिंता जता चुके हैं। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर भारत के साथ एकजुटता जाहिर की। साथ ही कोरोना पीड़ितों के जल्द ठीक होने की कामना भी की। उन्होंने कहा था कि हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना होगा।

ईधी फाउंडेशन ने भी बढ़ाया मदद का हाथ

इससे पहले पाकिस्तान के ईधी वेलफेयर ट्रस्ट ने भारत को 50 एंबुलेंस और स्वास्थ्यकर्मियों को भारत भेजने की पेशकश की थी। ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर एंबुलेंस भेजने की पेशकश की थी। ट्रस्ट के प्रमुख फैसल ईधी ने कहा था कि ट्रस्ट इस मुश्किल समय में भारत के साथ सहानुभूति रखता है और वह भारत की मदद के लिए एंबुलेंस भेज सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here