US: विमान दुर्घटना में 7 लोगों के मारे जाने की आशंका, झील में मिला विमान का मलबा

0
103
seven people feared killed in us plane crash

स्मिर्ना (अमेरिका), 30 मई (वेबवार्ता)। अमेरिका (US) में टेनेसी की झील में शनिवार को एक छोटा विमान दुर्घटनागस्त (US Tennessee Plance Crash) हो गया। विमान में सात लोग सवार थे और अधिकारियों ने सभी के मारे जाने की आशंका जताई है। संघीय विमानन प्रशासन ने एक बयान में बताया कि पास के हवाईअड्डे से दिन में 11 बजे उड़ान भरने के बाद ‘सेसना सी501’ विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर स्मिर्ना के पास पर्सी प्रीस्ट झील में गिर गया।

रदरफोर्ड काउंटी के दमकल विभाग के कैप्टन जोशुआ सैंडर्स ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दुर्घटना शनिवार देर रात हुई और रदरफोर्ड काउंटी के बचाव दल अब भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उनकी रात भर काम करने की योजना है। उन्होंने हादसे में सभी के मारे जाने की आशंका व्यक्त की है। सैंडर्स ने कहा, ‘‘हमारा प्रयास अब बचाव अभियान से राहत अभियान में बदल गया है। हमलोग अब पीड़ितों की तलाश नहीं कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि परिवार की पुष्टि के बिना किसी भी व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया जायेगा। इससे पहले शनिवार को अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है और तलाश दल को मैदान और झील में विमान का मलबा मिला है जिसकी पहचान हो गयी है। सैंडर्स ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि विमान झील में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

अधिकारियों ने विमान के पंजीकरण संबंधी जानकारी जारी नहीं की। विमान स्मिर्ना रदरफोर्ड काउंटी हवाईअड्डे से पाम बीच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे जा रहा था। टेनेसी राजमार्ग गश्त दल ने समाचार संस्थानों को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने विमान को पानी में गिरते देखा था। घटनास्थल पर राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए दोनों मौजूद हैं।

स्मिर्ना नैशविले के 32 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित है। पर्सी प्रीस्ट एक जलाशय है जिसका निर्माण जे. पर्सी प्रीस्ट बांध के कारण हुआ। यह नौकायान और मछली पकड़ने की लोकप्रिय जगह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here