Pakistan | UAE ने दिया PAK को तगड़ा झटका, कहा- कश्मीर का राग अलापना छोड़ो, करो भारत से दोस्‍ती

FILE- PHOTO

FILE- PHOTO

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की आर्थिक स्थिति (economic condition)  बहुत ख़राब हो गई है। यहां के लोगों को खाने के लाले पड़े हैं। पाकिस्तान दुनिया में भींख मांगने पर मजबूर है। इसी बीच पाक को एक और बड़ा झटका लगा है। मुस्लिम देशों सऊदी अरब और संयुक्‍त अरब अमीरात  (Saudi Arabia and United Arab Emirates) ने बड़ा झटका दिया है। इन दोनों ही देशों ने पाकिस्‍तान की सरकार को साफ कह दिया है कि वह कश्‍मीर को भूल जाए और भारत (India) के साथ दोस्‍ती करके विवाद को खत्‍म करे। पाक इन दोनों देशों से मदद की उम्मीद लगाए बैठा था। अब उसे बड़ा झटका लगा है। पिछले दिनों अमेरिका (America) से मदद मिलने का आश्वासन मिला है।  

जानकारी के अनुसार यूएई पाकिस्‍तान की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए कश्‍मीर में बड़े पैमाने पर निवेश करने की प्लानिंग में है। ऐसे में कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने को लेकर पाकिस्‍तान के विरोध पर भी चुप रहने की नशीहत दी गई है। सऊदी अरब और यूएई ने शहबाज सरकार को चुप्‍पी साधने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्‍तानी अखबार एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून की मानें तो पाक अब तक कश्‍मीर को लेकर इस्‍लामिक देशों के संगठन OIC में अक्‍सर कश्मीर को लेकर भारत की शिकायत करता रहता है। सऊदी अरब ओआईएसी का सबसे प्रभावी देश है और उसे लीड करता है। ऐसे में सऊदी अरब ने साफ कह दिया है कि ओआईसी कश्‍मीर को लेकर पाकिस्‍तान का साथ नहीं देगा। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की हालत पिछले कुछ समय से खराब होती जा रही है। हर दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां के लोग आंटे के लिए मारामारी करते नजर आते हैं। हालात यह है कि पकिस्तान दो वक्त की रोटी के लिए तरसता दिखाई दे रहा है। पाक अब तक दुनिया के हर मंच पर कश्‍मीर का मुद्दा उठाता रहा है। हालांकि अब सऊदी अरब और यूएई के दो टूक संदेश से पाकिस्‍तान के सामने अब यह स्थिति है कि वह या तो अर्थव्‍यवस्‍था को बचाए या फिर कश्‍मीर का राग अलापता रहे।

Leave a Comment