इज़रायल-हमास युद्ध: म्यूजिकल कंसर्ट में बरसने लगीं मिसाइलें, बिछ गईं 260 लाशें, सामने आया खौफनाक वीडियो

Gaza: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में इज़राइल में एक संगीत समारोह की ओर मिसाइलें उड़ती हुई दिखाई दे रही हैं। उत्सव में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब आतंकवादियों ने समारोह स्थल पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 260 लोग मारे गए और वहां से कई लोगों का अपहरण कर लिया गया।

गाजा के नजदीक किबुत्ज़ रीम के पास हजारों लोग इस पार्टी में शामिल हुए थे, जिसमें फ़िलिस्तीनी बंदूकधारियों ने समारोह स्थल  पर हमला किया और भागने की कोशिश कर रहे लोगों को गोली मार दी। हमले के दौरान, हमास के आतंकवादियों ने इजरायली शहरों में घुसपैठ की और मिसाइलें दागीं, जिसके परिणामस्वरूप कथित तौर पर इजरायल और गाजा में 1100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। एक टेलीविज़न संबोधन में, इज़राइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले को “जानलेवा” कहा है।

संगीत समारोह से वीडियो वायरल हो गए, उनमें से एक में आतंकवादियों को एक युवा महिला, नोआ अरगामनी का अपहरण करते हुए, उसे मोटरसाइकिल के पीछे ले जाते हुए दिखाया गया, जबकि वह मदद के लिए चिल्ला रही थी। पुरुषों को उसके प्रेमी अविनातन ओर को रोकते हुए देखा गया। उन्हें पीठ के पीछे हाथ रखकर घुमाते हुए देखा गया. उन्हें उन कई इजरायलियों में से दो माना जा रहा है जिनके बारे में माना जाता है कि वे वर्तमान में गाजा में बंदी बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?

इस बीच, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा कि इज़राइल “युद्ध में है, इज़राइल के नागरिकों, हम युद्ध में हैं। कोई ऑपरेशन नहीं, युद्ध का कोई दौर नहीं! नेतन्याहू ने हिब्रू में अपने फिल्माए गए बयान में कहा, आज सुबह हमास ने इज़राइल राज्य और उसके नागरिकों के खिलाफ एक जानलेवा हमला शुरू किया।

Leave a Comment